scriptसोशल डिस्टेंसिंग में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका: कलेक्टर | mportant role of religious leaders in social distancing: Collector | Patrika News

सोशल डिस्टेंसिंग में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका: कलेक्टर

locationरायसेनPublished: Apr 04, 2020 12:00:20 am

एक बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में भी आयोजित की गई

सोशल डिस्टेंसिंग में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका: कलेक्टर

सोशल डिस्टेंसिंग में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका: कलेक्टर

रायसेन. नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की द्वारा धर्मगुरुओं, समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर भार्गव ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने का सोशल डिस्टेंसिंग से बेहतर कोई उपाय नहीं है और समाज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके अलावा एक बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में भी आयोजित की गई। उसमें स्थानीय धर्मगुरु शामिल थे। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि समाज में धर्मगुरुओं, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों का विशिष्ट स्थान होता है। इनके द्वारा कोई अपील की जाती है या कोई संदेश दिया जाता है, तो पूरे समाज उसका पालन होता है।
नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग तथा घर में रहने की अपील करेंगे, तो निश्चित ही इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे। कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान नागरिकों को पूजा-पाठ, नमाज तथा प्रार्थना घर पर ही करने के लिए प्रेरित करें। सभी लोग जब घर में रहेंगे तो घर के लोगों को रचनात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करें, ताकि उनका समय भी व्यतीत हो जाए साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करें। बैठक में एसपी मोनिका शुक्ला ने कहा कि अपने आस-पड़ोस में अकेले रहने वाले बुजुर्गों का भी ध्यान रखें। लोग पूरे समय घर में रहेंगे तो निश्चित ही सोशल मीडिया का ज्यादा उपयोग करेंगे। सोशल मीडिया का उपयोग कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए जिले में सोशल डिस्टेंसिंग को प्रभावी बनाने के लिए करना बेहतर होगा।
एसपी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की मृत्यु होने पर शवयात्रा में 20 से अधिक लोग न रहें तथा उनके द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। बैठक में डिप्टी कलेक्टर एलके खरे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एपी सिंह, जमना सेन, पंडित बद्रीप्रसाद पाराशर, बृजेश चतुर्वेदी, शहर काजी जहीरूद्दीन, हकीम उद्दीन आदि मौजूद थे। 

ट्रेंडिंग वीडियो