scriptNow liquor shop opened in front of college, students on strike | अब कालेज के सामने खुली शराब की दुकान, छात्र धरने पर | Patrika News

अब कालेज के सामने खुली शराब की दुकान, छात्र धरने पर

सड़कों पर उतरे वार्षिक परीक्षा देने आए कालेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं।
मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक देवेन्द्र पटेल ने छात्रों की मांग का किया समर्थन।
अधिकारियों के आश्वासन पर धरना समाप्त किया।

रायसेन

Published: April 04, 2022 10:28:47 pm

बेगमगंज. दीनदयाल उपाध्याय शासकीय महाविद्यालय मुख्य मार्ग के सामने शराब दुकान खुलते ही कालेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। छात्र बोले कॉलेज के सामने ठेका नहीं खुलेगा, नहीं खुलेगा और दुकान के आगे बैठकर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। खबर मिलते ही पूर्व विधायक एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र पटेल अपने साथियों सहित मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को अपना समर्थन देते हुए उनके धरना प्रदर्शन में शामिल होकर उक्त स्थान पर शराब ठेके खुलने का विरोध किया। इस दौरान महाविद्यालय के लगभग सौ छात्र-छात्राओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने की खबर लगते ही मौके पर नायब तहसीलदार अत्ताउल्लाह खान एवं थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने छात्रों को समझाइश देते हुए उनकी मांग जिला प्रशासन तक पहुंचाने की बात कही। अधिकारियों ने छात्रों को आश्वस्त किया कि उक्त स्थान से शराब की दुकान अन्य स्थान पर स्थानांतरित करा दी जाएगी।
तीन दिनों से चल रहा आंदोलन
शासन द्वारा इस वर्ष दिए गए शराब ठेके के बाद दुकाने खोले जाने को लेकर विरोध शुरु हो गया है। चार दिन से जहां विभिन्न संस्थाओं द्वारा और स्वयं सत्ता पक्ष द्वारा ज्ञापन सौंपकर शराब का ठेका त्रिवेणी मंदिर के आसपास से हटाकर शहर से बाहर खोले जाने की मांग की जा रही है। बताया जा रहा है कि अ कृषि उपज मंडी के पास शराब दुकान खोली जा रही है। इसके बाद वहां के व्यापारियों ने संजय मुनीम के नेतृत्व सहित ं अन्य लोगों ने भी एक ज्ञापन सौंपकर ठेका शहर से बाहर खुलवाए जाने की मांग की गई है। इसी बीच लोगों को जानकारी मिली की गढ़ोईपुर मोहल्ले में प्रभात मुणोत के मकान से शराब का विक्रय शुरु हो गया तो लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद बड़ी संख्या में थाने पहुंचकर नागरिकों एक आवेदन थाना प्रभारी को देखकर तत्काल ठेका बंद कराकर शहर से बाहर करने की मांग की।
इनका कहना
शासकीय महाविद्यालय के छात्रों का ज्ञापन वरिष्ठ अधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए भेजा जा रहा है। सभी छात्र दो.तीन दिन का समय दिए जाने की बात पर मान गए और अपना आंदोलन समाप्त कर वापस महाविद्यालय परीक्षा देने के लिए चले गए।
अताउल्लाह खान, नायब तहसीलदार।
अब कालेज के सामने खुली शराब की दुकान, छात्र धरने पर
अब कालेज के सामने खुली शराब की दुकान, छात्र धरने पर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.