scriptअब वेयर हाउस की जगह एसडीएम दफ्तर में लग रही लाइन | Now the line is coming in SDM office instead of ware house | Patrika News
रायसेन

अब वेयर हाउस की जगह एसडीएम दफ्तर में लग रही लाइन

यूरिया लेने के लिए परेशानियों से गुजर रहे किसान

रायसेनOct 07, 2020 / 11:51 pm

chandan singh rajput

अब वेयर हाउस की जगह एसडीएम दफ्तर में लग रही लाइन

अब वेयर हाउस की जगह एसडीएम दफ्तर में लग रही लाइन

बेगमगंज. किसानों को पिछले वर्षों की तरह इस बार भी रबी सीजन के दौरान यूरिया खाद लेने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि यूरिया का स्टॉक होने के बावजूद भी यूरिया प्राप्त नहीं हो रहा। रबी सीजन के आते ही यूरिया के लिए समस्या होने लगती है। परेशान किसान यूरिया न मिलने से रेस्ट हाउस पहुंच गए और एसडीएम अभिषेक चौरसिया को समस्याओं से अवगत कराया। एसडीएम अभिषेक चौरसिया ने किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए यूरिया उपलब्ध कराने के लिए नई व्यवस्था की है। विपणन संघ के वेयर हाउस पर लाइन लगाने की बजाय, अब तहसील के स्थान पर एसडीएम कार्यालय से पर्ची वितरण का काम शुरू कराया। जिससे किसानों को पर्ची के हिसाब से जब भी यूरिया होगा, यूरिया मिल जाएगा। इसके लिए उन्हें वेयर हाउस पर लाइन नहीं लगाना पड़ेगी।
अब पर्ची लेने के लिए लग रही कतार
267 रुपए में मिलने वाली 45 किलो वजन की यूरिया हासिल करने के लिए बड़ी संख्या में किसान प्रतिदिन तहसील पहुंच रहे हैं। यहां पर्ची लेने के लिए किसानों की लाइन लग रही है। जिन किसानों ने तीन घंटे लाइन में लगकर पर्ची हासिल कर ली, अब उन्हें वेयरहाउस पर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वेयर हाउस द्वारा उन किसानों को ही यूरिया दी जाएगी, जिनके पास एसडीएम कार्यालय से जारी की गई पर्ची होगी।

वेयर हाउस में आसानी से मिलेगा खाद
किसान खिड़की पर पर्ची दिखाकर राशि जमा कर तत्काल यूरिया हासिल कर सकेगा। यदि यूरिया का स्टॉक समाप्त भी हो जाएगा तो आगामी दिवस पर किसानों को बिना लाइन में लगे अपनी पर्ची के आधार पर यह मिल जाएगी इससे किसानों को आए दिन लाइन में लगने की झंझट से मुक्ति मिल गई है।
– किसानों की परेशानी के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है। इससे जो आरोप ब्लैक में खाद बेचने के लग रहे थे, वह भी दूर होंगे। साथ ही पारदर्शिता के साथ खाद का वितरण हो सकेगा। किसान भी बार-बार लाइन में लगने की झंझट से मुक्त हो जाएंगे।
-अभिषेक चौरसिया, एसडीएम बेगमगंज।

Home / Raisen / अब वेयर हाउस की जगह एसडीएम दफ्तर में लग रही लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो