scriptठेकेदार ने नाला बना दिया पर कवर्ड कराना भूला | open nale se preshaani | Patrika News

ठेकेदार ने नाला बना दिया पर कवर्ड कराना भूला

locationरायसेनPublished: Jun 26, 2018 08:04:50 am

Submitted by:

Shibu lal yadav

-लापरवाही-खुले नाले में आएदिन गिर रहे बच्चे ,मवेशी हो रहे जख्मी

news

ठेकेदार ने नाला बना दिया पर कवर्ड कराना भूला

रायसेन. नगरपालिका परिषद द्वारा एक ठेकेदार से शहर के वार्ड नौ तालाब रोड पर बन्ने खान के घर के सामने से लेकर गौरव टेंट हाउस के बड़े नाले तक एक नाले का निर्माण कराया गया है। ठेकेदार द्वारा नाले का निर्माण तो करवा दिया गया है। लेकिन उसे कवर्ड कराना भूल गया है। नाले का निर्माण हुए पूरा महीना गुजर गया है। इस लापरवाही के चलते इस खुले नाले में बच्चे और पशु आएदिन इनमें गिर कर लहूलुहान हो जाते हैं।

शायद यह ठेकेदार की अनदेखी कभी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम न दे दे।इसके अलावा शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी ,मुखर्जी नगर कॉलोनी,पटेल नगर आदि क्षेत्रों में नाले खुली हालत में नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक किशोर की नाले में गिर जाने से भोपाल के हमीदिया हास्पिटल में इलाज के दौरान दुखद मौत हो गई थी।

यहां के रहवासियों मो.खालिद खान,अनिल चौरसिया,नसीम खान,भोला चौबे आदि ने बताया कि खुले नाले पर ठेकेदार को नियम अनुसार फर्सियां आदि से ढंक देना चाहिए। ताकि कोई बड़ा हादसा घटित नहीं हो जाए।रविवार की शाम एक पांच वर्षीय बालक अपने घर चॉकलेट लेकर अकेला जा रहा था। तभी उसका पैर फिसल जाने से नाले में जा गिरा। जिससे उसके दाएं पैर मेें चोटें आई हैं। इससे पहले भी बकरा बकरियां व आवारा दो गाएं इस खुले नाले में गिरकर जख्मी हो चुके हैं। तालाब मोहल्ले के लोगों ने नपाध्यक्ष जमनासेन,नपा सीएमओ ज्योति सुनेरे से इस खुले नाले को ठेकेदार से कवर्ड कराए जाने का अनुरोध किया है।

आम रास्ते पर जमा होता है पानी
नपा भवन के पीछे शहीद स्मारक के ठीक सामने थोड़ी सी बारिश में ही आम रास्ते पर बारिश का गंदा पानी जमा हो जाता है। इस कारण राहगीरों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।यहां बताया जाता है कि पानी के निकासी के उचित इंतजाम नहीं हैं। इसीलिए यहां पानी मेन रोड पर भरा रहता है। यहां जल भराव की समस्या आम है।

इस क्षेत्र के व्यापारी भी नपा सीएमओ ज्योति सुनेरे को अपनी यह जटिल समस्या लिखित व मौखिक तौर पर बता चुके हैं। इसी तरह डॉ.राधाकृष्णनन मेमोरियल हासे स्कूल रायसेन के सामने भी सीसी सड़क धंस जाने की वजह से वाहन चालकों,स्कूली बच्चों को आवागमन मेें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।चंद मिनटों की बारिश में ही यहां तालाब से नजारे आम बन जाते हैं।

नाले को जल्द कवर्ड करवा दिया जाएगा।पानी निकासी के भी पुख्ता इंतजाम कराने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित किया गया है। नागरिकों की हर समस्या हल कराने की कोशिश की जा रही है।ज्योति सुनेरे नपा सीएमओ रायसेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो