scriptOpposed the team that came to make the documentary of the plan | केन्द्रीय योजना की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने पहुंचे दल का किया विरोध | Patrika News

केन्द्रीय योजना की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने पहुंचे दल का किया विरोध

बंद हुई पुरानी योजना बताकर नई योजना का विरोध, विभाग के कर्मचारी ही कर रहे राजनीति

रायसेन

Updated: November 19, 2021 11:45:04 pm

सिलवानी. इंसानों के लिए चल रही १०८ वाहन योजना की तरह पशुओं के लिए भी ऐसी ही योजना शुरू की जा रही है, जिसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा कुछ चिन्हित जगहों की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई जा रही हैं। ऐसी ही एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए केन्द्र की एक टीम शुक्रवार को सिलवानी पशु चिकित्सालय पहुंची थी, लेकिन यहां इस महत्वपूर्ण योजना को समझने से पहले ही कुछ लोगों ने इसका विरोध कर हंगामा कर दिया। विरोध कर रहे लोगों ने इसे 1962 पशुधन संजीवनी योजना बताकर विरोध किया,जो एक साल पहले बंद हो चुकी है। लाख समझाने के बाद भी वहां मौजूद लोगों ने डॉक्यूमेंट्री नहीं बनाने दी। बल्कि टीम और उसके वाहन को थाने तक ले गए।

बंद हुई पुरानी योजना बताकर नई योजना का विरोध, विभाग के कर्मचारी ही कर रहे राजनीति
केन्द्रीय योजना की डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने पहुंचे दल का किया विरोध

दरअसल पशु चिकित्सा विभाग के ही कुछ कर्मचारी नए काम और नई जिम्मेदारी से बचने के लिए जिले में योजना को लागू होने से पहले ही फेल करना चाहते हैं।डॉक्यूमेंट्री बनाने की जानकारी पशुपालकों एवं गोसेवकों को मिली तो लोग मौके पर पहुंच गए। लोग इसे 1962 पशुधन संजीवनी योजना मानकर विरोध करने लगे, क्योंकि उक्त योजना बंद हो चुकी है। डॉक्यूमेंट्री बनाने आए योजना के प्रदेश प्रभारी असद अहमद एवं सिलवानी ब्लाक के प्रभारी डॉक्टर योगेन्द्र गौर भी लोगों को समझा नहीं सके, असल में वे लोगों को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके, जिससे गौसेवकों ने आक्रोश व्यक्त किया, जिसकी जानकारी पशु पालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को प्राप्त हुई तो आनन फानन में मध्यप्रदेश के डारेक्टर एनिमल हसवेेंडरी द्वारा पशु पालन विभाग में उक्त योजना के डेमो परीक्षण एवं प्रचार-प्रसार हेतु संस्था के अधिकारियों द्वारा वीडियो शूटिंग का लिखित आदेश ईमेल के माध्यम से भेजा गया। जिसे प्राप्त करने के लिए स्थानीय पशुपालन विभाग के प्रभारी डॉक्टर सतीश चौरे पशु चिकित्सालय में उपस्थित नहीं थे।

xइस मौके पर प्रांत मठ मंदिर प्रमुख महेश नामदेव, मुकेश साहू, लवलेश रैकवार, श्रीप्रकाश श्रीवास्तव, वीरेन्द्र साहू, राहुल यादव, विकास यादव, आकाश यादव, यश कुलकर्णी, शुभम यादव आदि मौजूद थे।
&लोग योजना को समझ नहीं सके, नई योजना है। इसमें 108 एंबुलेंस योजना की तरह पशुओं के लिए भी हर ब्लॉक में एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएंगी। केन्द्र की टीम उसी के तीत डॉक्यूमेंट्री बनाने सिलवानी गई थी। इसमें कुछ गलत नहीं है।
-प्रमोद अग्रवाल, उपसंचालक पशु चिकित्सा रायसेन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.