scriptसेमेस्टर प्रणाली का किया विरोध | Opposed to the semester system | Patrika News

सेमेस्टर प्रणाली का किया विरोध

locationरायसेनPublished: Aug 05, 2015 11:46:00 pm

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद
के कार्यकत्ताüओं द्वारा बुधवार को सेमेस्टर प्रणाली के विरोध में स्वामी विवेकानंद
महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया गया।

Raisen news

Raisen news

रायसेन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्ताüओं द्वारा बुधवार को सेमेस्टर प्रणाली के विरोध में स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया गया।धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में परिषद के दर्जनों कार्यकत्ताü एवं पदाधिकारी शामिल हुए और जमकर नारेबाजी की। परिषद के जिला सह संयोजक ऋषभ भार्गव ने कहा कि सेमेस्टर प्रणाली का विरोध छात्र-छात्राओं द्वारा पिछले कई वर्षो से किया जा रहा है। परिषद में भी छात्रों के हित को ध्यान में रखकर कई बार छात्रों की आवाज बुलंद की है। इसके बाद भी शासन द्वारा सेमेस्टर प्रणाली को जबरन थोपा जा रहा है।

बार-बार छात्रों को पुस्तकें खरीदनी पड़ रही
उन्होंने कहा कि यदि सेमेस्टर प्रणाली बंद कर दी जाए तो छात्रों को साल में एक बार ही फीस चुकानी पडेगी और एक ही बार पुस्तकें खरीदना होगी। लेकिन अभी बार-बार छात्रों को रूपए खर्च करने पड़ रहे हैं। अन्य वक्ताओं ने भी धरना प्रदर्शन को संबोधित किया।

इस अवसर पर मनीष मालवीय, दैविक सिंह कुशवाह, लोकेन्द्र सिंह दांगी, दुष्यंत रिछारिया, सुमित राठौर, हिमांशु सेन, नीलेश रोहित, नवनीत नागर, शिवम श्रीवास्तव, मलखान कुशवाह, राहुल सोनी, अभिषेक बघेल, शिवम कुशवाह, अभिषेक कुशवाह, महेश, गोविंद, राहुल सेन आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो