ओवरलोड रेत से भरा डंपर जब्त

ओवरलोड रेत से भरा डंपर जब्त

Shibu lal yadav | Updated: 25 Jun 2018, 02:58:08 PM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

कार्रवाई- प्रतिबंध के बावजूद रेत का परिवहन जारी

रायसेन. माइनिंग महकमे के चैकिंग अमले ने रविवार की शाम के समय कलेक्टर बंगले के सामने ओवरलोड रेत से भरे डंपर को पकड़ा है। यह रेत से भरा डंपर सीएम के गृहग्राम जैत के समीप जनमासा नर्मदा घाट से विदिशा जा रहाथा। मालूम हो कि जिला प्रशासन द्वारा बाइस जून को रेत के उत्खनन व परिवहन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन बावजूद इसके ओवरलोड रेत से भरे ट्रकों,हाइवा औरडंपरों में रेत का परिवहन नर्मदा नदी के तटों से लगातार बदस्तूर जारी है।

रेत माफियाओं ने रेत का स्टॉक खेत खलिहानों सहित घरों के पिछवाड़े कर रखा है। मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए महंगे दामों में बेचना शुरू कर दिया है।इससे पहले बाड़ी,उदयपुरा ,बरेली व सुल्तानपुर में भी माइनिंग अमले ने रेत के डंपरों की धरपकड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया था।

इसय कार्रवाई से खनिज व रेत माफियाओं में हडंकंप मच गया है। मुखबिर की सूचना मिलने पर माइनिंग विभाग के खनिज निरीक्षक पूजा बानखेड़े ने पुलिस दल के साथ जनमासा जैत से विदिशा की तरफ जा रहा आरके चौहान कंपनी का डंपर क्रमांक एमपी04-एचजी-8728 को कलेक्टर बंगला सांची रोड से रोक लिया ।इसके बाद डंपर चालक को गाड़ी सहित ले जाकर पुलिस अभिरक्षा में थाना कोतवाली परिसर में खड़ा करवा दिया गया है।

माइनिंग इंस्पेक्टर बानखेड़े ने बताया ियह डंपर ओवरलोड रेत भरकर जनमासा जैत से विदिशा की ओर जा रहा था। तभी सांची रोड पर इस रेत के डंपर की धरपकड़ की कार्रवाई की । फिलहाल इस डंपर को कोतवाली प्रांगण में खड़ा करवा कर मप्र गौण खनिज परिवहन एक्ट के तहत जुर्मानेकी अग्रिम कार्रवाई के लिए जांच प्रतिवेदन कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा के समक्ष प्रेषित किया जाएगा। प्रतिबंध के बावजूद रेत का परिवहन जारी। इसकों लेकर कई बार आस पास के लोगों ने पास के थाने में भी शिकायत की है। लेकिन पुलिस ने अबतक कोई कार्रवाई नही की ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned