scriptबाजार में उमड़े लोग, अधिकारी समझाइश देते रहे, पर लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां | People gathered in the market, flew away the social distancing | Patrika News

बाजार में उमड़े लोग, अधिकारी समझाइश देते रहे, पर लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

locationरायसेनPublished: Mar 31, 2020 12:57:51 am

सोमवार को दुकानें खुलते ही लोग सामग्री खरीदने के लिए घरों से निकले। बड़ी संख्या में लोग दुकानों पर पहुंचे

बाजार में उमड़े लोग, अधिकारी समझाइश देते रहे, पर लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बाजार में उमड़े लोग, अधिकारी समझाइश देते रहे, पर लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

रायसेन. प्रशासन द्वारा सुबह छह बजे से ११ बजे तक दूध, सब्जी के साथ किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई। ये सोचकर कि आमजन को जरूरी सामानों को लेकर परेशानी न हो। मगर सोमवार को दुकानें खुलते ही लोग सामग्री खरीदने के लिए घरों से निकले। बड़ी संख्या में लोग दुकानों पर पहुंचे। कोरोना के खतरे को जानते हुए भी कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। ऐसे में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समझाइश देते रहे। विशेषकर गंजबाजार की दुकानों पर अनदेखी की जा रही है। समझाने के बाद भी व्यापारी और जनता इसका पालन नहीं कर कर रहे हैं।
कोरोना के खतरे को भूल कर लोगों ने तोड़ी सीमा, दुकानों पर खरीदारों का लगा हुजूम

गैरतगंज. नगर में सोमवार से किराना, दूध, फल एवं सब्जी की दुकानों के लिए शुरू की गई 5 घंटे की छूट के बाद नगर सहित आसपास के क्षेत्र से खरीदी करने वालो की भारी भीड़ देखी गई। इस बीच कई स्थानों पर लोग कोरोना वायरस के खतरे व सोशल डिस्टेंश की समझाइश को भूलकर झुंड बनाए खरीदी करते देखे गए। प्रशासन व पुलिस टीम बाजार में सोशल डिस्टेंस की सीमा रेखा नहीं बनाकर रख पाई। प्रशासन द्वारा दी गई सुबह छह बजे से ग्यारह बजे तक अनुमति के बाद आमजनों को एक तरफ राहत मिली। तो दूसरी तरफ कई स्थानों पर कोरोना के खतरे के बीच सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई गई। कई दुकानों पर आमजनों को झुंड बनाकर खरीदी करते देखा गया। प्रशासन व पुलिस को इस अव्यवस्था की जानकारी मिली परंतु वे भी इस अव्यवस्था को उठीक करने में कामयाब नहीं हो सके।
बाजार खुले तो भूले सोशल डिस्टेंसिंग
बरेली. लॉक डाउन के चलते रविवार को रात्रि के समय नगर प्रशासन ने मुनादी करवाई थी कि सुबह ०७ बजे से १० बजे तक किराना दुकान खुलेंगी। व्यापारियों को प्रशासन के द्वारा दी गई छूट के चलते उन्होंने लॉकडाउन के चलते जारी किए गए आदेशों की अवहेलना की और अपनी दुकान के सामने खाद्य सामाग्री लेने वाले उपभोक्ताओं के जमावड़े लगे। बड़ा बाजार सहित टॉकीज चौराहा, राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगी कुछ किराना दुकानों को नागरिकों की परेशानी देखते हुए खुलवाया था। किराना दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंशिंग के अन्तर्गत बनाए गए गोलों में खाद्य सामाग्री लेने वाले नागरिकों को व्यापारियों के द्वारा खड़ा नहीं करवाया गया। बल्कि अपनी दुकान के सामने भीड़ लगाई। इसे देखते हुए तहसीलदार, थाना प्रभारी हाथों में डंडे लेकर बाजार से निकले। उन्होंने नागरिकों और दुकानदारों को हिदायत दी साथ ही कहा कि अगर सोशल डिस्टेंशिग का पालन नही करवाया गया तो हमें दोबारा दुकानें खुलवाने के संबंध में विचार करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो