scriptस्टेशन रोड के गड्ढों से लोगों को जल्द नहीं मिलेगी राहत | People will not get relief from station potholes soo | Patrika News

स्टेशन रोड के गड्ढों से लोगों को जल्द नहीं मिलेगी राहत

locationरायसेनPublished: Sep 29, 2018 11:25:58 pm

स्टेशन रोड से गुजरने वाले वाहन चालकों को गड्ढों से राहत पाने के लिए छह माह और इंतजार करना होगा।

rod

sadak

मंडीदीप. स्टेशन रोड से गुजरने वाले वाहन चालकों को गड्ढों से राहत पाने के लिए छह माह और इंतजार करना होगा। दरअसल शनिवार को नगर पालिका परिषद की बैठक में स्टेशन रोड निर्माण के लिए प्राप्त निविदा की दरों को तो स्वीकृति प्रदान कर दी, लेकिन ठेकेदार को निर्माण प्रक्रिया पूरी करने के लिए छह माह की समयावधि दी गई है। इसके तहत पहले स्टेशन रोड के दोनों ओर नाली निर्माण होगा इसके बाद सडक़ का काम शुरू किया जाएगा।

नगर पालिका परिषद की शनिवार दोपहर २ बजे सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्टेशन निर्माण की दरों को स्वीकृति प्रदान करने सहित नगर विकास के १८ प्रस्ताव रखे गए थे। परिषद ने स्टेशन रोड निर्माण के लिए प्राप्त निविदा की दरों को स्वीकृति प्रदान करने के साथ सभी प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान कर दी। इसमें प्रमुख रूप से विभिन्न वार्डो में एलईडी लगाने की दरें तथा गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह के लिए बजट शामिल हैं।

सोमवार-मंगलवार को होगा एग्रीमेंट
नपा के तकनीकी विभाग की जानकारी के अनुसार स्टेशन रोड के लिए सोमवार या मंगलवार को भोपाल की निर्माण एजेंसी भोपाल की जिप्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ अनुबंध किया जाएगा। अनुबंध में हाईवे से रेलवे ओवर ब्रिज तक १८ मीटर चौड़ी सीमेंट-कांक्रीट सडक़, दोनों ओर नानी निर्माण तथा पुलिया का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा रेलवे ओवर ब्रिज के दानों ओर नाली के साथ डामर की सडक़ बनाई जाएगी। इस पर करीब २.७५ करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस निर्माण कार्य को पूरा होने में छह माह की समयाविधि तय की गई है।

दो हिस्सों में बनेगी सडक़
नपा स्टेशन रोड को दो हिस्सों में निर्माण कार्य करेगी। इसके तहत पहले ९ मीटर की सडक़ बनाने का काम शुरु किया जाएगा जिससे यातायात में परेशानी न हो, वहीं एक हिस्सा पूरा होने के बाद दूसरे हिस्से की सडक़ बनाई जाएगी। नपा ठेकेदार स्टेशन रोड के भारी यातायात को देखते हुए रात्रि १० बजे से सुबह ५ बजे तक काम करने की योजना बना
रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो