जहर पीकर स्कूल पहुंची छात्रा बेहोश होकर गिरी

उल्टी करने के बाद हुई बेहोश तो शिक्षकों के होश उड़े, आनन—फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे शिक्षक और परिजन।

By: आसिफ सिद्दीकी

Published: 10 Nov 2017, 04:03 PM IST

रायसेन/सिलवानी. जिले के कस्बा सिलवानी के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल की कक्षा 11 वीं की छात्रा सुबी रैकवार घर से जहर पीकर स्कूल पहुंची। जहां सुबह की प्रार्थना के बाद उल्टी करते हुए बेहोश होकर गिर गई। उसे तत्काल स्थानीय अस्पताल भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला रेफर किया गया है। छात्रा ने जहर क्यों पीया इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है। पुलिस मामले की तहकीकात में जूट गई है, जबकि छात्रा के परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल के लिए निकल गए हैं।

स्कूल में मचा हड़कंप
घटना के बाद स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं के होश उड़ गए, स्कूल में अफरा तफरी का माहौल बन गया। फिलहाल छात्रा बेहोशी की हालत में है, परिजन भी अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है, इसलिए छात्रा द्वारा जहर पीने के कारणों का पतानहीं चल सका है। छात्रा के पिता ब्रजेश रैकवार का कहना है कि उनकी बेटी सुबह लगभग दस बजे स्कूल के लिए घर से निकली थी तक वह पूरी तरह स्वस्थ थी।

कहां पीया जहर पता नहीं
पिता ने बताया जुबी ने कब और कहां जहर पीया यह जानकारी नहीं है। इससे पहले सुबी सुबह आठ बजे कोचिंग के लिए गई थी। वहां से लौटने के बाद घर पर खाना खाया और फिर स्कूल के लिए निकली। उन्होंने घर और स्कूल के बीच ही सुबी द्वारा जहर पीने की संभावना जताई है। ब्रजेश का कहना है कि घर पर ऐसी कोई बात नहीं हुई, जिससे सुबी इस तरह का कदम उठाए। पढऩे में भी वह कमजोर नहीं है, न ही उसे डाटा गया।

स्कूल भी आराम से पहुंची
प्राचार्या अनीता मालवीय का कहना है कि स्कूल में प्रार्थना शुरू होने से कुछ देर पहले ही अपनी कुछ सहपाठी छात्राओं के साथ सुबी पहुंची थी। कक्षा में बैग रखकर वह प्रार्थना में शामिल हुई। प्रार्थना के बाद उसे चक्कर आए और कुछ देर बाद उल्टियां होने लगीं। हमने तुरंत 108 एंबुलेंस को बुलाकर उसे अस्पताल भेजा।

खड़े होते हैं ये सवाल
छात्रा सुबी द्वारा जहर पीने की घटना कई सवाल उठा रही है। जब तक छात्रा होश में नहीं आती तब तक ये सवाल अनसुलझे रहेंगे। स्कूल से पहले छात्रा कोचिंग के लिए गई थी, क्या उसके साथ वहीं कोई घटना हुई। यह भी संभव है कि कोचिंग से घर आते समय कोई घटना हुई। सुबी किस मानसिक प्रताडऩा में थी। उसे जहर कहां से मिला। जैसे सवाल अनुत्तरित हैं।

आसिफ सिद्दीकी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned