scriptलॉकडाउन में सख्त हुई पुलिस, घर से निकले तो कारण पूछा, कहा-एक दिन तो घर में रह लो | Police became tough in lockdown, said - stay home for a day | Patrika News

लॉकडाउन में सख्त हुई पुलिस, घर से निकले तो कारण पूछा, कहा-एक दिन तो घर में रह लो

locationरायसेनPublished: Jul 12, 2020 11:59:09 pm

सुबह से शाम तक बाजार पूरी तरह बंद रहे। लोगों ने घरों में रहकर लॉकडाउन का समर्थन किया

लॉकडाउन में सख्त हुई पुलिस, घर से निकले तो कारण पूछा, कहा-एक दिन तो घर में रह लो

लॉकडाउन में सख्त हुई पुलिस, घर से निकले तो कारण पूछा, कहा-एक दिन तो घर में रह लो

रायसेन. कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने अब हर रविवार को टोटल लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है। इसके पहले रविवार नगर सहित जिले में लॉकडाउन पूरी तरह सफल रहा। सुबह से शाम तक बाजार पूरी तरह बंद रहे। लोगों ने घरों में रहकर लॉकडाउन का समर्थन किया। हालांकि कुछ लोग जरूरी होने पर घरों से निकले, जिन्हें रोक कर पुलिस ने पूछताछ की और कहा-एक दिन तो रह लो घर में। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखे हुए थे। ४१ दिन के अनलॉक के बाद एक दिन के लिए हुए लॉकडाउन से लोगों को कोई परेशानी नहीं हुई। लंबे लॉकडाउन का अनुभव और पहले से जानकारी होने के कारण लोगों ने जरूरी व्यवस्थाएं पहले ही जुटा ली थीं।
लॉकडाउन रहा सफल, रहा सन्नाटा
बरेली. वीकएंड के दिन रविवार को लॉकडाउन पूरी तरह सफ ल रहा। सड़कों पर सन्नाटा दिखाई दिया। लॉकडाउन का पालन करते हुए लोगों ने घरों पर ही रहकर वीक एंड मनाया। चौक चौराहों पर पुलिस चौकस रही। पुलिस को लॉकडाउन का पालन कराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करना पड़ी। दूध, दवा और जरूरी काम के अलावा इक्का-दुक्का लोग ही बाजार में नजर आए।

बाजार बंद रहे, पसरा रहा सन्नाटा
उदयपुरा. अनलॉक-टू के बाद जिले भर में लोग लापरवाह हो गए थे इस कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा था। इस बीमारी को लोग इतने हल्के में ले रहे थे, जैसे अब कोरोना खत्म हो गया हो। इसी का परिणाम रहा कि कोरोना संक्रमण खत्म होने की बजाए बढ़ा। इसी के चलते राज्य सरकार द्वारा अब हर रविवार को संपूर्ण प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा की गई। इस दौरान नगर का पूरा बाजार पूरी तरह बंद रहा सब जगह सभी प्रकार की दुकानें पूरी तरह बंद रही। सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। बाजारों मेंं पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।

नहीं भरा साप्ताहिक बाजार
खरगोन. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार रविवार को खरगोन भी लॉकडाउन रहा। इसके चलते यहां रविवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी नहीं लगा। खरगोन सहित आसपास के गांवों के लोगों को रविवार के लॉकडाउन के कारण किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हुई। क्योंकि शनिवार को ही लोगों ने जरुरत के हिसाब से सब्जी एवं अन्य सामान का प्रबंध कर लिया था। यही कारण रहा कि बाजार जाने की किसी को जरूरत नहीं पड़ी और सड़कें सूनी रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो