script१५ दिन पहले जब्त की फसल पुलिस ने कर दी दूसरे पक्ष के हवाले | Police handed over the seized crop 15 days ago to the other side | Patrika News

१५ दिन पहले जब्त की फसल पुलिस ने कर दी दूसरे पक्ष के हवाले

locationरायसेनPublished: Apr 06, 2020 12:40:16 am

प्राप्त जानकारी के अनुसार रिहाना बी और उसके भाई के बीच 8.50 एकड़ जमीन का विवाद उच्च न्यायालय में चल रहा है

१५ दिन पहले जब्त की फसल पुलिस ने कर दी दूसरे पक्ष के हवाले

१५ दिन पहले जब्त की फसल पुलिस ने कर दी दूसरे पक्ष के हवाले

देवरी. नगर में खेत की फसल कटाई को लेकर एक परिवार के भाई-बहन के बीच लगभग पन्द्रह दिन पहले काफी विवाद हुआ।
विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर थाना प्रभारी सहित तहसीलदार को पहुंचना पड़ा और पुलिस कटी हुई फसल को जब्त कर ट्रॉली सहित थाने ले गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार रिहाना बी और उसके भाई के बीच 8.50 एकड़ जमीन का विवाद उच्च न्यायालय में चल रहा है। वहीं रिहाना बी अनुविभागीय अधिकारी बरेली एवं डीजे कोर्ट रायसेन से केस जीत चुकी हैं। मगर वर्तमान में वसीयतनामा की सत्यता की जांच के लिए प्रकरण व्यवहार न्यायालय उदयपुरा एवं हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इस वर्ष रिहाना बी ने खेत में मसूर बोई थी, जब फसल की थ्रेसिंग का समय आया तो उसके भाई वसीम उल्लाह ने पुलिस से सांठगांठ कर ली और थ्रेसर लेकर खेत पहुंच गया। इस दौरान मौके पर एएसआई संजय यादव पहुंचे थे।
तब थाना प्रभारी अनिरुद्ध गौर और तहसील प्रभारी विराट अवस्थी ने निर्णय लिया कि यह फसल मस्जिद में जमा करवा दी जाएगी, जो भी न्यायालय से प्रकरण जीतेगा उसको इसकी राशि या फ सल दिलवा दी जाएगी, तब दोनों पक्ष इस पर राजी हो गए थे। मगर शनिवार रात को पुलिस ने अचानक जब्त की गई फसल को एक पक्ष के हवाले कर दिया, जिससे पुलिस की मिली भगत सामने आ रही है।
ऊपर से आदेश आया था कि ट्रॉली वसीम दे दी जाए
– ऊपर से आदेश था, कि ट्रॉली वसीम उल्लाह को दे दी जाए, इसलिए उसे ट्रॉली और फसल दी गई।
-अनिरुद्ध गौर, थाना प्रभारी।
– वर्तमान में लॉकडाउन चल रहा है, लोगों को आने-जाने की अनुमति नहीं है। हमसे यह कहा गया था कि इस फ सल को बेचकर मस्जिद में रुपए जमा कर देंगे और जो भी प्रकरण जीतेगा उसको बाद में यह रुपए मिल जाएंगे। मगर हमारे साथ धोखा किया गया।
-रिहाना बेगम, कृषक देवरी।

ट्रेंडिंग वीडियो