scriptपुलिस ने कहा बेवजह मंडराए तो खैर नहीं | Police said no good if it is needless cruising | Patrika News

पुलिस ने कहा बेवजह मंडराए तो खैर नहीं

locationरायसेनPublished: Apr 07, 2020 01:09:08 am

ये घरों से बाहर निकल कर प्रशासन और पुलिस की दुविधा को बढ़ा रहे हैं

पुलिस ने कहा बेवजह मंडराए तो खैर नहीं

पुलिस ने कहा बेवजह मंडराए तो खैर नहीं

बरेली. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर में लागू किए लॉकडाउन के लगभग दो सप्ताह बीतने के बाद भी शहर के कई लोग हालात की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। ये घरों से बाहर निकल कर प्रशासन और पुलिस की दुविधा को बढ़ा रहे हैं। अखिरकार रविवार को पुलिस ने शहर में बैरीकेटिंग करते हुए लोगों की अनावश्यक आवाजाही को काफी हद तक नियंत्रित किया। इसके बाद भी गली मोहल्लों के लोगों का झुंड में बैठना और बतियाने का सिलसिला जारी है। कोरोना वायरस को लेकर तमाम जागरुकता प्रयास आमजनों की लापरवाही से असफल होते नजर आ रहे हैं। जगह-जगह लोगों का हुजूम हर कहीं नजर आ रहा है। इसी तरह लापरवाही बरती गई तो इन चंद लोगों का खमियाजा पूरे तहसील के नागरिकों को भुगतना पड़ सकता है। इसको देखते हुए पुलिस सख्ती बरत रही है, ताकि आमजन परेशान न हों।
संक्रमण न फैले इसके लिए एहतियातन जरूरी है कि एक-दूसरे व्यक्ति से निश्चित दूरी बनाकर रहें। मगर लोग उसका पालन तक नहीं कर रहे हैं कई जगहों पर लोग झुंड बनाकर खड़े नजर आ रहे हैं। इससे आमजन के लिए संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ सकता है। इतनी सजगता होने के बाद देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है, फिर भी शहर के लोग इसे हल्के में ले रहे हैं।
सड़कों पर भीड़
किराना दुकानों के सामने खाद्य सामाग्री क्रय करने वालों के हुजूम काउन्टरों के सामने लगे रहते हैं। इन दुकानदारों को कई बार थाना प्रभारी द्वारा मौके पर पहुंचकर समझाइश भी दी जा चुकी है। मगर इसके बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं है। अब प्रमुख चौराहों पर पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है, जो भी व्यक्ति बेवजह दिखाई दे रहा है उसे घर का रास्ता दिखाया जा रहा है। साथ ही पुलिस लापरवाह लोगों से ये भी कह रही है कि अब बेवजह मंडराए तो खैर नहीं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो