scriptPolitical parties trapped in the vortex of claimants | दावेदारों के भंवर में फंसे राजनैतिक दल | Patrika News

दावेदारों के भंवर में फंसे राजनैतिक दल

जनता ने पत्रिका से साझा किए नगर विकास के मुद्दे।
राजनैतिक दलों ने जारी नहीं किया चुनावी एजेंडा।
नगर विकास की बात नहीं कर रहे दावेदार, सिर्फ अपनी जीत के लिए कर रहे संपर्क।
विकास का विजन दावेदारों ने मतदाताओं के सामने नहीं रखा।

रायसेन

Published: June 12, 2022 10:21:50 pm


बरेली. दलीय आधार पर हो रहे नगर सरकार के चुनाव में राजनीतिक दल, अपने ही दल के दावेदारों के भंवर में फंस कर रह गए। दावेदारों की रस्साकशी में उलझे राजनीतिक दलों ने नगर विकास पर केंद्रित अपना एजेंडा जारी करना भी जरुरी नहीं समझा। नगर के विकास का विजन सामने नहीं आना जाहिर करता है कि पार्षद पद के दावेदार जिम्मेदारी के लिए नहीं बल्कि प्रतिष्ठा के लिए हासिल करने हाथ पैर मारते नजर आ रहे। हालांकि अभी तक किसी भी दल ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की। लेकिन उम्मीदवारी जता रहे कुछ दावेदारों और निर्दलीय चुनाव लडऩे वालों ने मतदाताओं से संपर्क करना तेजी से शुरु कर दिया है। हास्यास्पद बात यह है की दावेदार मतदाताओं संपर्क के दौरान पुराने संबंधों की दुहाई देकर अपने पक्ष में मतदान करने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं।
मुद्दे नदारद
कोई भी दावेदार वार्ड और नगर की मूलभूत समस्याओं को हल करने की क्षमता और विकास के विजन की बात नहीं कर रहा। चुनाव में नगर के विकास का मुद्दा नदारद है। विकास के मुद्दों पर जातिवाद भारी पड़ता नजर आ रहा है। हालात यह हो गई है की लोग जाति, धर्म और रिश्तों की दुहाई देकर वोट मांगने वालों से बचते नजर आए।
यह चाहती है जनता
पत्रिका ने नगर सरकार के चुनाव को लेकर जनता की उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों से अपेक्षा को लेकर चर्चा की।
लोगों ने खुलकर पत्रिका से अपनी बात साझा की
१-
नगर में बड़ी संख्या में आदिवासी वर्ग के मतदाता है। नगर में कम से कम आदिवासी बाहुल्य एक वार्ड अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित होना चाहिए। नगर सरकार के चुनाव में अच्छी सड़क, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, नगर की सुंदरता जैसे मुद्दे मुख्य रुप से होना चाहिए।
भागचंद उईके, सदस्य प्रवासी श्रमिक आयोग।
२-
नप चुनाव में नगर की स्वच्छता, सुंदरता, सड़क, लाइट व्यवस्था,सुलभ यातायात व्यवस्था, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता कराना मुद्दे मुख्य रुप से होना चाहिए। नगर सरकार का जनप्रतिनिधि शिक्षित, जिम्मेदारी निभाने वाला, मिलनसार और ईमानदार होना चाहिए।
कौशलेंद्र रघुवंशी, निजी स्कूल संचालक।
३-
नगर के चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण, पार्क विकास के साथ-साथ गरीब तबके की हर सुविधा का ध्यान रखना चुनाव के मुद्दे हों। नगर सरकार का पार्षद सहज उपलब्ध रहने वाला, वार्ड के विकास के प्रति सजग और जबाबदेह हो।
अजीत धारीवाल, कैमिस्ट।
४-
निकाय चुनाव नगर की मूलभूत सुविधाओं और विकास के मुद्दे पर केंद्रित होना चाहिए। पार्षद अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहें और अपने दायित्व को जिम्मेवारी से निभाने वाला हो।
किशोर सिंह ठाकुर, जिला अध्यक्ष मप्र राज्य कर्मचारी संघ।
५-
स्थानीय रहवासियों से सीधे जुड़े मुद्दे लेकर निकाय चुनाव होना चाहिए।
गोविंद शर्मा, हास्य कवि
6-
नगर के विकास से जुड़े ऐसे कई ऐसे मुददे हैं, जिन पर एक दशक से किसी ने ध्यान नहीं दिया। नगर की मुख्य सडक का निर्माण, अतिक्रमण मुक्त सुंदर बरेली नगर प्रमुख मुद्दे हैं। अतिकमण के कारण बार-बार आवागमन अवरुद्ध होने से व्यापारी प्रभावित होता है।
पार्षद कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार, सकारात्मक सोच वाला सेवाभावी व्यक्ति हो। पार्षद वार्ड का स्थाई निवासी होना चाहिए।
राजेन्द्र वर्मा, अध्यक्ष, नगर व्यापार महासंघ बरेली।
7-
निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों जैसे साफ.-सफाई, स्ट्रीट लाइट, पर्यावरण सुरक्षा, नगर को हराभरा करना, हर-घर में वॉटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था हो। पात्र लोगों को पेंशन एवं राशन की सुविधा मिले।
राजीव भार्गव, निजी कालेज संचालक।
8-
जनप्रतिनिधि चुने जाने का लक्ष्य, दायित्व के प्रति जवाबदेही होना चाहिए। जबाबदेही के साथ कर्तव्य पालन करने वाले को प्रतिष्ठा स्वत: प्राप्त हो जाती है।
संजय वासल, व्यापारी बरेली।
दावेदारों के भंवर में फंसे राजनैतिक दल
दावेदारों के भंवर में फंसे राजनैतिक दल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातभारतीय स्टार वीर महान ने WWE में अपने दुश्मन को मार-मारकर किया 'अधमरा', Raw में मचा घमासानKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.