script

फोरलेन की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

locationरायसेनPublished: May 24, 2022 12:14:51 am

डामर की परतें उखड़ रही हैं, सड़क के अंदर का मटेरियल भी निकलकर बाहर आ गया है।

डामर की परतें उखड़ रही हैं, सड़क के अंदर का मटेरियल भी निकलकर बाहर आ गया है

फोरलेन की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

सिलवानी. क्षेत्र के विधायक रामपाल सिंह राजपूत के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल नगर की फोरलेन सड़क चौड़ीकरण का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा है। इससे नगर के आमापानी से बजरंग चौराहे तक 2 किमी में बनाई जा रही नालियां एवं डिवाईडर बनने के साथ ही क्षतिग्रस्त होने लगे हैं। जिससे इस निर्माण पर सवाल खड़े होने लगे हैं। डामर की परतें उखड़ रही हैं, सड़क के अंदर का मटेरियल भी निकलकर बाहर आ गया है। 2 किमी लंबाई में 14 करोड़ रुपए की लागत वाली सड़क का निर्माण केपकॉन कंपनी हरियाणा से कराया जा रहा है, जिसने पेटी पर छोटे ठेकेदारों को नाली, पुल पुलिया एवं सड़क निर्माण कार्य का जिम्मा सौंपा था। जोकि निर्धारित समयावधि निकलने के बाद भी पूर्ण नहीं हो पाया है।

पेनाल्टी लगने के कारण कार्य को मनमाने तरीके से बिना बिजली खंभे शिफ्ट किए ही डिवाइडर बना दिए हैं, जिससे आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। वहीं कई स्थानों पर डिवाइडर बनने के साथ ही क्षतिग्रस्त होकर घटिया होने की पोल खोल रहे हैं। महीनों से डिवाइडर अधूरा छोड़ दिया है, जिसकी वजह से वाहन चालकों समेत राहगीरों को भारी असुविधा झेलना पड़ रही है। गांधी प्रतिमा के पास सड़़क को काफी संकरा किया गया है। जबकि वहां सरकारी जमीन खुली हुई पड़ी है, जबकि नगर परिषद ने भी वहां सड़क चौड़ी करने के लिए कहा था। नागरिकों ने भी ज्ञापन देकर महात्मा गांधी के प्रतिमा को चौराहे पर लाने या सड़क किनारे ही चबूतरे को कम कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा के सौंदर्यीकरण की मांग की थी।

पानी की सप्लाई हो रही बाधित
निर्माण एजेंसी लापरवाही से नगर की पेयजल लाइन को नाली निर्माण, सड़क चौड़ीकरण के नाम पर खोदा जा रहा है, जिससे बार-बार भीषण गर्मी में जल प्रदाय बाधित हो रहा है। लोगों का कहना है कि विधायक भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे निर्माण में देरी और घटिया काम हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो