script

रायसेन में लगी रिमझिम बारिश की झड़ी

locationरायसेनPublished: Jun 28, 2018 11:22:09 am

Submitted by:

Shibu lal yadav

-लंबे समय बाद मेहरबान हुए इंद्रदेव

news

रायसेन में लगी रिमझिम बारिश की झड़ी

रायसेन. आखिरकार लंबे अरसे बाद रायसेन शहर में मेहरबान हुए। बुधवार को दोपहर साढ़े बारह बजे से शहर में रिमझिम बारिश की झड़ी लगा दी ।जिससे रायसेन शहर की सडक़ें फिर से बारिश से सराबोर हो गईं। वहीं किसानों के चेहरे बारिश को देखकर खुशी के मारे चमक उठे। क्योंकि वह लंबे समय से आसमान की तरफ निहारकर अच्छी बारिश कीउम्मीदें कर रहे हैं।

यदि साढ़े तीन से चार इंच गहरी बारिश जल्द हो गई है जमीन में पर्याप्त नमी आने पर खरीफ सीजन की फसलों की बोवनी शुरू की जा सकेगी। बुधवार को सुबह से ही आसमान पर काले रंग के बादल छाए रहे। वहीं ठंडी हवाओं से बारिश होने का अहसास लोगों को होता रहा । अंत में दोपहर साढ़े 12 बजे के बादसे आसमान पर छाए बादलों ने रिमझिम फुहार वाली मतवाली बारिश की शुरूआत हो गई ।

उधर किसानों ने खेतों में धान की खेती के लिए गढ़े तैयार कर उनमें पानी भी भर दिया है।वहीं खेतों में धान के पौधों की नर्सरी भी तैयार कर ली है। अच्छी बारिश होने के बाद खेतों के गढ़ों में धान के पौधों की रोपाई कराने की तैयारी में हैं।फिलहाल अन्नदाताओं को झमाझम बारिश होने का इंतजार है।

शाम को भी रिमझिम बारिश का दौर
बुधवार की शाम के समय भी रिमझिम बारिश की झड़ी लग गई। जिससे शहरवासियों ने गर्मी,उमस से राहत की सांस ली । बुधवार को सुबह उमस सेलोगोंं को बुराहालरहा । शाम के समय रिमझिम बरसात होने से मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश के कारण दिन का तापमान अब नीचे गिरने लगा है।

उधर,जोरदार बारिश नहीं होने की वजह से कुछ समय से लेागोंं को उमस गर्मी से बेहाल काफी परेशानी रही।सबसे ज्यादा परेशानी बीपी, हार्ट के मरीजों को हुई।वहीं सरकारी व निजी अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ तेजी से बढऩ़े लगी है। बुधवार को मौसम का तापमान अधिकतम 27 डिग्री और न्यूनतम 24डिग्रीसेल्सियस रहा ।जबकि दो दिन पहले ही यह पारा 38 व 40 डिग्री पर झूलरहा था।इसतरह मौसम विभाग द्वारा 13 डिग्री पारा म ेंगिरावट दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो