scriptraisen, ab bemask bahar aye to corona ghar le jayenge | अब बे-मास्क बाहर आए तो कोरोना घर ले जाएंगे | Patrika News

अब बे-मास्क बाहर आए तो कोरोना घर ले जाएंगे

नाइट कफ्र्यु लागू कर सरकार ने दिया है सतर्क हो जाने का संदेश। प्रशासन ने कहा बिना मास्क मिलने पर करेंगे जुर्माना।

रायसेन

Published: December 24, 2021 09:07:21 pm

रायसेन. कोरोना संक्रमण को लेकर शासन और प्रशासन सतर्क रहने का संदेश दे रहे हैं। तुरंत कोरोना के डोज लगवाने के साथ मुंह पर मास्क लगाना अब फिर जरूरी हो गया है। सरकार ने नाइट कफ्र्यु लागू कर सतर्क रहने का संदेश दे दिया है, हालांकि कोरोना की पहली दो लहरों से पहले की तरह इस बार लोग तमाम संदेशों और निर्देशों को दरकिनार कर मनमानी पर उतारू हैं। यही हाल रहा तो आगे लॉक डाउन और हर गली मोहल्ला में कोरोना के मरीज मिलने की स्थिति बनेगी। यही लापरवाही पहली दो लहरों में भी संक्रमण को महामारी तक पहुंचने का कारण बनी थी। आज फिर स्थिति बिगडऩे को है और लोग बिना मास्क बाजारों में घूम रहे हैं और भीड़ में भी शामिल हो रहे।
जिले में बीते एक माह में कोरोना संक्रमण के 17 मरीज मिल चुके हैं, हालांकि ये सब बाहर से यात्रा कर वापस लौटे थे, इलाज के बाद ठीक भी हो गए हैं। प्रदेश में विशेषकर भोपाल में लगभग हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं, इनमें नए वेरिएंट ओमिक्रान के भी मरीज मिले हैं। रायसेन जिले के हर शहर, नगर के लोगों को भोपाल आना जाना है, इसलिए यह जरूरी नहीं कि कहीं दूर से आने वाला ही पॉजिटिव हो सकता है, बल्कि भोपाल जाने वाले को भी पॉजिटिव होने का उतना ही खतरा है।
कलेक्टर ने कहा करेंगे जुर्माना
ओमिक्रान वेरिएन्ट के पॉजिटिव मरीज मिलने तथा एक्टिव मरीजों की संख्या बढऩे से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका भी बढ़ गई है। ऐसे में प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का संकेत दे दिया है। शुक्रवार को कलेक्टर अरविन्द दुबे ने नागरिकों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया है। सभी शासकीय कार्यालयों, अर्ध शासकीय, निजी कार्यालयों, संस्थानों, फैक्ट्रियों के अधिकारी एवं कर्मचारियों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सार्वजनिक एवं कार्यस्थलों पर यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 100 रुपए का जुर्माना किया जाएगा। दुकान पर सामान लेने वाले ग्राहक में से कोई भी बिना मास्क के पाया जाता है तो दुकानदार पर 100 रुपए से 250 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा।
अस्पताल में जांच बढ़ाने के निर्देश
स्वास्थ विभाग ने भी एहतियाती कदम उठाते हुए जिला अस्पताल सहित जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। आरएमओ डा. विनोद परमार ने बताया कि जिला अस्पताल में अब तक लगभग सौ जांच प्रतिदिन की जा रही थीं, जिन्हे बढ़ाकर 200 जांच प्रतिदिन करने के निर्देश मिले हैंं। इसी तरह जिले में अब हर दिन एक हजार जांच करने के लिए कहा गया है।
इनका कहना है
कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या प्रदेश में बढ़ रही है। इसलिए रायसेन जिले में भी अब विशेष सतर्कता रखने की जरूरत है। अस्पताल में कोरोना की जांच बढ़ाई जा रही हैं। हर व्यक्ति को मास्क लगाना जरूरी है। लापरवाही खतरनॉक साबित हो सकती है।
डा. दिनेश खत्री, सीएमएचओ
-------------------
अब बे-मास्क बाहर आए तो कोरोना घर ले जाएंगे
अब बे-मास्क बाहर आए तो कोरोना घर ले जाएंगे
अब बे-मास्क बाहर आए तो कोरोना घर ले जाएंगे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.