scriptraisen, ab deepawali tak mahamaya chok par lagega sabji bazar | अब दीपावली तक महामाया चौक पर लगेगा सब्जी बाजार | Patrika News

अब दीपावली तक महामाया चौक पर लगेगा सब्जी बाजार

चौक पर खड़े होने वाले वाहनो को उद्योग विभाग परिसर में दी जागह।

रायसेन

Updated: October 29, 2021 10:49:26 pm

रायसेन. दीपावली के अवसर पर बाजारों में बढऩे वाली भीड़ को नियंत्रित करने और आवागमन की व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने सब्जी दुकानो सड़क किनारे से हटाने के निर्देश दिए। मुख्य मार्ग के दोनो ओर लगने वाली सब्जी दुकानो को अब दीपावली तक महामाया चौक में लगाने के निर्देश दिए हैं। जबकि इस चौक पर खड़े होने वाले चारपहिया वाहनो को सांची रोड पर उद्योग विभाग परिसर में खड़े करने की व्यवस्था दी है।
एसडीएम लक्ष्मीकांत खरे, तहसीलदार अजय प्रताप सिंह, एसडीओपी अदिति भावसार तथा नपा सीएमओ आरडी शर्मा ने सभी सब्जी दुकानदारों और वाहन चालकों को दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने बाजार का भ्रमण कर अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा। सुबह के समय नगर पालिका द्वारा सड़क किनारे लगाने वाली दुकानो की सीमा तय करते हुए। चूने की लाइन डाली थी। दोपहर में सब्जी सहित अन्य दुकाने तथा हाथे ठेले इस लाइन से बाहर सड़क के किनारे लगे पाए गए। जिस पर नपा अमले ने चालानी कार्रवाई की। लगभगदस दुकानदारों पर 150-150 रुपए का चालान किया।
शहर में नहीं है पार्किग की व्यवस्था
जिला मुख्यालय पर पार्किंग की कहीं भी व्यवस्था नहीं हैं। जिससे नगर के तथा बाहर से आने वाले लोग अपने वाहन सड़क किनारे खड़े करते हैं। आम दिनों में ही इससे मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। त्यौहार के समय तो स्थिति और भी गंभीर हो जाती है। महामाया चौक पर दुकानदारों के अलावा टेक्सी के रूप में चलने वाले चार पहिया वाहन भी पार्क किए जाते हैं। फिल दीपावली तक के लिए इन वाहनो को जिला उद्योग केंद्र परिसर में खड़ा करने के लिए कहा गया है।
स्थाई पार्किंग की पुरानी मांग
सागर तिराहा से सांची रोड पर जिला अस्पताल के बीच दुपहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए स्थाई पार्किंग की व्यवस्था की मांग लंबे समय से की जा रही है। लेकिन इस क्षेत्र में कोई ऐसी जगह नहीं है, जहां पार्किंग बनाई जा सके। जिला उद्योग केंद्र परिसर ही एक मात्र ऐसी जगह बची है, जहां पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है। प्रशासन इस जगह पर स्थाई रूप से पार्किंग स्थल बनाए जो इस मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम से राहम मिल सकती है।
इनका कहना है
फिलहाल दीपावली तक के लिए सब्जी दुकानो को महामाया चौक पर तथा वहां खड़े होने वाले वाहनो को उद्योग विभाग परिसर में खड़े करने की व्यवस्था की गई है, ताकि त्योहार के समय शहर में आवागमन सुलभ बना रहे। पार्किग के लिए आगे विचार किया जाएगा।
एलके खरे, एसडीएम रायसेन
----------
अब दीपावली तक महामाया चौक पर लगेगा सब्जी बाजार
अब दीपावली तक महामाया चौक पर लगेगा सब्जी बाजार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.