scriptबिजली कंपनी के एई ने उपभोक्ता को पीटा और बंधक बनाया | raisen, AE ne upbhokta ko pita | Patrika News

बिजली कंपनी के एई ने उपभोक्ता को पीटा और बंधक बनाया

locationरायसेनPublished: Feb 25, 2020 05:50:34 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

कांग्रेस कार्यकर्ता है उपभोक्ता, युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, एई को किया निलंबित।

बिजली कंपनी के एई ने उपभोक्ता को पीटा और बंधक बनाया

बिजली कंपनी के एई ने उपभोक्ता को पीटा और बंधक बनाया

रायसेन. बिजली कंपनी के एई मिर्जा जावेद बेग द्वारा एक उपभोक्ता को बंधक बनाकर पीटने से नाराज युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर कंपनी के दफ्तर में जमकर हंगामा किया। उपभोक्ता युवक कांग्रेस का कार्यकर्ता है। हंगामा करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एई को निलंबित करने की मांग को लेकर परिसर में ही धरना दिया और फिर सड़क पर उतर आए, मामले को बढ़ता देख महाप्रबंधक ने एई को निलंबित कर दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। इससे पहले स्थिति को नियंत्रित करने के लिए महाप्रबंधक ने पुलिस को बुलाना पड़ा था।
ये था पूरा मामला
बिजली उपभोक्ता अरविंद दास ने बताया कि उस २५ हजार रुपए का बिल दिया गया था। कंपनी के किसी कर्मचारी ने उसे फोन कर कार्यालय बुलाया और अधिकारी से बात करने को कहा। जब वह एई मिर्जा बेग से बात करने उनके केबिन में गया तो वह भड़क गए और धक्का देकर बाहर कर दिया। इसके बाद गेट बंद कर उसके साथ मारपीट कर बंधक बना लिया।
जमकर किया हंगामा, निलंबन के बाद ही माने
अरविंद के साथ हुई घटना की जानकारी मिलते ही युवक कांग्रेस नेता संदीप मालवीय, विकास शर्मा, रूपेश तंतवार के साथ कई कार्यकर्ता बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंच गए। जहां जमकर हंगामा किया। नारेबाजी कर एई मिर्जा बेग को निलंबित करने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे कंपनी के महाप्रबंधक एसएस भदोरिया को पूरा घटनाक्रम बताकर ज्ञापन दिया। लगभग दो घंटे तक कार्यालय परिसर में धरना देने के बाद सभी कार्यकर्ता सड़क पर आ गए और जाम लगा दिया। स्थिति को बिगड़ते देख महाप्रबंधक को एई मिर्जा बेग को निलंबित करने का निर्णय लेना पड़ा।
कानून व्यवस्था का हवाला
महाप्रबंधक एसएस भदोरिया में एई के निलंबन का पत्र में लिखा है कि शहर की कानून व्यवस्था एवं परिस्थतियों के मद्देनजर मिर्जा बेग को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। इससे स्पष्ट है कि मिर्जा बेग के कार्यों से शहर में कानून व्यवस्था बिगडऩे की स्थिति बन सकती थी। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से एई के विरुद्ध शिकायतें मिल रही थीं। निलंबन के बाद उन्हे औबेदुल्लागंज संभाग में अटेच किया गया है।
इनका कहना है
एई जावेद मिर्जा बेग और उपभोक्ता के बीच विवाद बहुत बढ़ गया था। उपभोक्ता के बताए अनुसार उसके साथ ऐसा हुआ जो नहीं होना था। स्थिति बिगड़ रही थी, इसलिए बेग को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
एसएस भदोरिया, महाप्रबंधक बिजली कंपनी रायसेन
———————————————
बिजली कंपनी के एई ने उपभोक्ता को पीटा और बंधक बनाया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो