ब्लड केंसर से पीडि़त दो साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजीटिव

जिले में मिले दो कोरोना पॉजीटिव, अब तक हुए ११ पॉजीटिव।

By: praveen shrivastava

Published: 30 Jun 2020, 09:12 PM IST

रायसेन. मंगलवार केा जिले में दो नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने से जिले में अब कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या १११ हो गई है। मंगलवार को गैरतगंज तहसील के ग्राम आशापुरी में एक मरीज और दूसरा मरीज गौहरगंज तहसील के सिंधी केंप में मिला है। अब तक ९१ मरीज इलाज के बाद स्वास्थ्य होकर घर पहुंच चुके हैं। जबकि पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।
गैरतगंज तहसील के ग्राम आशापुरी की एक महिला तीन दिन पहले विदिशा में पॉजीटिव पाई गई थी। उसके संपर्क में आए और परिवार के २३ लोगों के सेंपल लेकर जांच के लिए जिला अस्पताल भेजे गए थे। जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। प्रशासन ने पॉजीटिव मरीज के निवास के आस-पास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया है। दूसरा मरीज एक दो वर्षीय बच्चा मिला है। गौहरगंज के सिंधी केंप निवासी उक्त बच्चा भोपाल के एम्स में भर्ती है, ब्लड केंसर से पीडि़त उक्त बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। बच्चे के परिजन सिंधी केंप के पास सड़क निर्माण मेंं मजदूरी करते हैं। बच्चे की रिपोर्ट पॉजीटिव मिलने पर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चे के संपर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्र की। ऐसे १२ लोगों के सेंपल आज लिए जाएंगे।
पॉजिटिव महिला की देवरानी भी निकली पॉजीटिव
गैरतगंज तहसील के किशनपुर गांव में मिली कोरोना पॉजीटिव महिला की देवरानी की रिपोर्ट भी जांच मे कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रशासन द्वारा महिला के 23 परिजनों के कोरोना परीक्षण के सेंपल भेजे थे, जिनमें से अभी 15 की रिपोर्ट आई जिसमें दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हंै। तथा अन्य की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इसके पूर्व पहले मरीज मिलने के बाद गांव के एक मोहल्ले को प्रशासन ने कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया था। एक ही गांव से कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र
में हड़कंप की स्थिति है। प्रशासन भी सघन जांच में लग गया है।
तहसील के ग्राम किशनपुर गांव में रहने वाली एक महिला की तीन दिन पहले विदिशा में कोरोना पाजिटिव पाई गई थी। उक्त महिला इलाज के लिए विदिशा गई थी। जहां जांच में उसमें कोरोना संक्रमण पाया गया। महिला के कोरोना पॉघ्टिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने महिला के संपर्क मे आए 23 लोगों का सेंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। इनमें से 6 लोगो की रिपोर्ट रविवार को आई थी जिसमें एक महिला संक्रमित पाई गई थी। वहीं मंगलवार को 9 लोगों की रिपोर्ट की जानकारी आई जिनमें से उक्त महिला की 60 वर्षीय देवरानी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि अभी भी 8 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।
आरएएफ का एक और जवान हुआ स्वस्थ
आरएएफ की हिनोतिया बटालियन के २२ जवान पॉजीटिव मिले थे। जिनमें से अब तक ११ मरीज स्वस्थ होकर वापस लौट आए हैं। मंगलवार को एक और जवान को डिस्चार्ज किया गया। अब तक जिले के ९१ मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले से अभी तक कुल 2238 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हंै। जिनमें से 2046 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव हैं तथा 25 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 70 सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं। जिले में अभी तक 39597 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है तथा 30085 लोगों को होम कोरेंटाइन किया गया है।
-------------------------

praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned