scriptraisen, chhatravas me mili khamiyan diye jaanch ke adesh | छात्रावास में मिली खमियां, दिए जांच के आदेश | Patrika News

छात्रावास में मिली खमियां, दिए जांच के आदेश

बाल कल्याण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया ईंटखेड़ी में संचालित छात्रावास का निरीक्षण।

रायसेन

Published: November 08, 2021 09:50:00 pm

रायसेन. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सोमवार को जिला अस्पताल सहित सुल्तानपुर के पास ग्राम ईंटखेड़ी में संचालित मिशनरी के कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया। साथ ही गैरतगंज निवासी उस बालक के बयान लिए जिसके साथ बीते माह तिलक लगाकर स्कूल आने पर मारपीट की गई थी।
कानूनगो ने सबसे पहले रायसेन पहुंचकर जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं और सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने शिशु वार्ड का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही यहां भर्ती मरीजों के परिजनों से चर्चा कर उपचार के संबंध में जानकारी ली। कानूनगो ने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता या घर में कमाने वाले को खोने वाले बच्चों तथा उन्हें उपलब्ध कराई गई सहायता के संबंध में महिला बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी दीपक संकत से जानकारी ली।
छात्रावास में मिला कोर्स से अलग साहित्य
ईंटखेड़ी के कन्या छात्रावास में जांच के दौरान कानूनगो ने छात्राओं के सामान की जांच की। जिसमें सिलेबस से बाहर धर्म विशेष आधारित अध्ययन सामग्री मिली। जिसे अपने कब्जे में लेकर महिला बाल विकास अधिकारी दीपक संकत के सुपुर्द किया है। छात्रावास में 20 छात्राएं दर्ज हैं, जो निरीक्षण के दौरान स्कूल गई हुई थीं। कानूनगो ने एक बार फिर बाल कल्याण समिति तथा महिला बाल अधिकारी को छात्रावाास जाकर जांच के निर्देश दिए हैं।
उधर गैरतगंज की बीते माह की घटना में भी कानूनगो ने पीडि़त छात्र के घर जाकर उसके बयान लिए, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में लिए बयान ने बालक ने फिर आरोपों को दोहराया। उसने बताया कि स्कूल की शिक्षिका ने तिलक लगाकर आने पर उसे पीटने या पिटवाने की धमकी दी थी, उसके बाद कुछ लड़कों ने उसकी पिटाई की थी। इस मामले में भी जांच के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इस दौरान बाल कल्याण समिति रायसेन के अध्यक्ष अतुल दुबे, सदस्य एचबी सेन, शक्ति सिंह बघेल, किशोर न्याय बोर्ड के अध्यक्ष संदीप दुबे सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।
-----------------
छात्रावास में मिली खमियां, दिए जांच के आदेश
छात्रावास में मिली खमियां, दिए जांच के आदेश
छात्रावास में मिली खमियां, दिए जांच के आदेश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.