कोरोना से दो मरीजों की मौत, 12 नए पॉजिटिव मिले

जिले में चार सौ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा।

By: praveen shrivastava

Updated: 06 Aug 2020, 09:13 PM IST

रायसेन. जिले में गुरुवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई, जबकि कुल 12 पॉजिटिव मरीज मिले। इस तरह अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या दस हो गई है, जबकि पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 404 हो गई है। औबेदुल्लागंज बीएमओ डा. अरविंद सिंह चौहान से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के एम्स अस्पताल में भर्ती सतलापुर और मंडीदीप निवासी एक-एक मरीज की मौत हुई है, इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि मृतक ३५ वर्षीय युवक केंसर से पीडि़त था, जबकि 60 वर्षीय महिला लकवा से पीडि़त थी।
जिले में कोरोना का संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को मिली रिपोर्ट में बरेली के ग्राम गुरारिया, समनापुर जागीर के एक-एक मरीज और एक बरेली नगर के वार्ड 06 निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसी तरह सिलवानी तहसील के ग्राम चिली, चुन्हेटिया और पाला निवासी एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। सलामतपुर निवासी एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। इसी तरह एक मरीज बेगमगंज, एक सांची और एक रायसेन में मिला है।
औद्योगिक शहर में तीसरी मौत
मण्डीदीप. औद्योगिक शहर में कोरोना संक्रमण से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार सतलापुर निवासी युवक और मंडीडीप के वार्ड 10 शांति नगर निवासी की मौत हुई है। दोनों मृतकों को कोरोना से संक्रमित बताया गया है। इससे पहले वार्ड 9 निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो चुकी है। शहर में अब तक कोरोना के 48 मामले सामने आ चुके हैं।
ये है जिले की स्थिति
जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के ४०४ पॉजीटिव मरीज मिले हैं। इनमेंं से १० मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में 40 सक्रिय कंटेनमेंट एरिया हैं। अभी तक कुल 9006 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें से 7869 सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव है तथा 673 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। 105 सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं।
-------------------

praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned