scriptraisen, ek lakh 27 hajar ko pilayenge vitamin A | एक लाख 27 हजार से अधिक को पिलाई जाएगी विटामिन ए की खुराक | Patrika News

एक लाख 27 हजार से अधिक को पिलाई जाएगी विटामिन ए की खुराक

- 11 जनवरी से 12 फरवरी तक चलेगा अभियान।

रायसेन

Published: January 05, 2022 12:54:21 pm

रायसेन. जिले में 11 जनवरी से 12 फरवरी तक विटामिन ए अनुपूरण अभियान चलाया जाएगा। जिसमें 9 माह से पांच वर्ष तक की आयु के बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जाएगी। इस अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की बैठक में कलेक्टर अरविन्द दुबे ने कहा कि विटामिन ए से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है, तथा कई बीमारियों से सुरक्षा होती है।
उन्होंने कहा कि जिले में एक लाख 27 हजार 822 बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जानी है। जिन बच्चों की अब तक पोर्टल पर एन्ट्री नहीं हुई है, उन सभी की एन्ट्री कराई जाए। स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में लक्षित बच्चों के माता-पिता को अभियान के संबंध में जानकारी दें। जिससे कि निर्धारित तिथि को वह अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से केन्द्र पर लेकर जाएं। उन्होंने अभियान के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ सोमन दास ने बताया कि निर्धारित लक्ष्य अनुसार विकासखण्ड उदयपुरा में 14996 बच्चों को, गैरतगंज में 12001 बच्चों को, औबेदुल्लागंज में 25820 बच्चों को, सिलवानी में 14857 बच्चों को, बरेली में 24384 बच्चों को, सांची में 21700 बच्चों को तथा बेगमगंज विकासखण्ड में 14064 बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जानी है।
पल्स पोलियो अभियान 23 से
23 से 25 जनवरी तक जिले में पल्स पोलियो अभियान भी चलाया जाएगा। इसकी तैयारियां भी का जा रही हैं। मंगलवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित संबंधित अधिकारी एवं बीएमओ उपस्थित थे।
-----------------
एक लाख 27 हजार से अधिक को पिलाई जाएगी विटामिन ए की खुराक
एक लाख 27 हजार से अधिक को पिलाई जाएगी विटामिन ए की खुराक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.