scriptraisen, fir mile 17 positive | फिर मिले 17 पॉजिटिव, इनमें तीन बच्चे भी शामिल | Patrika News

फिर मिले 17 पॉजिटिव, इनमें तीन बच्चे भी शामिल

लगातार दूसरे दिन छुआ बीस का आंकड़ा, कोरोना संक्रमण अब जोर पर।

रायसेन

Published: January 11, 2022 09:35:34 pm

रायसेन. मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जिले में नए कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। दो दिन में ही जिले में 38 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि चार दिन में जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 46 हो गया है। तीसरी लहर की शुरुआत तेज गति से हुई है। हालांकि अभी तक कोई गंभीर मरीज नहीं मिला है। जितने भी पॉजिटिव मिले हैं, उनके अधिकतर में कोरोना के लक्षण बहुत कम हैं। स्वास्थ भी ठीक है, ऐसे में सभी को होम आइसोलेट किया गया है। मंगलवार को मिली रिपोर्ट में तीन बच्चे भी शामिल हैं।
रखना होगी यह सावधानी
अकसर देखने में आ रहा है कि लोग अपने बच्चों को बिना मास्क लगाए ही बाजार में लेकर घूमते रहते हैं, यह खतरनॉक हो सकता है। बल्कि होना या चाहिए कि अपने बच्चों को अनावश्यक साथ लेकर नहीं निकलें, यदि जरूरी है तो उन्हे भी मास्क लगाकर ही घर से बाहर लाएं। आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो बाजार से घर वापस आने पर सीधे बच्चों के पास न जाएं, पहले गर्म पानी से हाथ मुंह धोएं, सेनिटाइज करें उसके बाद ही बच्चों को पास आने दें। बुजुर्गों के मामले में भी यही एहतियात बरतना जरूरी है।
यहां मिले नए मरीज
जानकारी के अनुसार मंगलवार को सबसे अधिक पांच मरीज बरेल क्षेत्र में मिले। जबकि औबेदुल्लागंज क्षेत्र में चार मरीज मिले। इसके अलावा दो मरीज सिलवानी, दो बेगमगंज, एक सांची, तीन गैरतगंज क्षेत्र में मिलेे। सुल्तानगंज क्षेत्र में एक स्वास्थ कर्मी सहित एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इस तरह अब जिले के हर क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जबकि कोरोना की पहली लहर अधिकतर समय शहरी क्षेत्रां में प्रभावी रही थी। दूसरी लहर में पीक के समय ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में मरीज मिले थे। तीसरी लहर की शुरुआत से ही ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज मिलने लगे हैं। इसलिए शहर, नगर और गांव कहीं भी लापरवाही बरतना खतरनॉक साबित हो सकता है।
--
फिर मिले 17 पॉजिटिव, इनमें तीन बच्चे भी शामिल
फिर मिले 17 पॉजिटिव, इनमें तीन बच्चे भी शामिल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामीCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे को
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.