scriptraisen, for len sadak par gks rahe hadse | फोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षित | Patrika News

फोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षित

18 घंटे में हुई तीन दुर्घटनाएं दो की हुई मौत तीन गंभीर घायल।
भोपाल-जबलपुर एनएच-12 पर देवरी के पास सोमवार रात हुआ हादसा।

रायसेन

Published: November 15, 2021 08:09:28 pm

रायसेन. भोपाल से जबलपुर तक बनाए जा रहे हाइवे पर सुरक्षा की अनदेखी हादसों के साथ कई लोगों की मौत का कारण भी बन रही है। विशेषकर ओवर ब्रिज के दोनो ओर बनाए गए सर्विस रोड तथा हाइवे से जिले के अन्य मार्गों को जोडऩे वाले मार्गों को बताने के लिए कोई संकेतक नहीं लगाए गए हैं। जिससे वाहन भटकते हंै और फिर हादसों का शिकार होते हैं। यह बड़ी खामियां कभी भी बड़े हादसों का कारण भी बन सकती हैं। छुट-पुट घटनाओं में ग्रामीण लगभग हर दिन घायल हो रहे हैं। रविवार की रात तथा सोमवार को दोपहर दो जगहों पर तीन दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए।
इसलिए हो रहे हादसे
भोपाल-जबलपुर मार्ग को फोर लेन बनाया जा रहा है। देवरी क्षेत्र में हावे का निर्माण बंसल कंपनी द्वारा किया गया है। कंपनी ने हाइवे से जुड़े गांवों के रास्तों के मोड़ के लिए को संकेतक नहीं लगाए हंै। न ही तिराहा या चौराहा जैसे कोई संकेत लगाए गए हंै, जिससे वाहन हादसों का शिकार हो रहे हैं। संकेतक नहीं होने के कारण एक ट्रक रांग साइड आ गया था, जिससे उक्त हादसा हुआ।
दो ट्रकों की टक्कर में दो की मौत
देवरी. भोपाल-जबलपुर एनएच-12 पर रविवार की रात लगभग दस बजे भीषड़ हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक ट्रक भोपाल से जबलपुर की ओर जा रहा था और दूसरा जबलपुर से भोपाल की ओर रॉन्ग साइड से आ रहा था। दोनो ट्रकों की रफ्तार बहत तेज थी। एक ट्रक रांग साइड पर होने के कारण दोनो आमने-सामने बुरी तरह टकरा गए। हादसे में एक ट्रक के चालक तथा दूसरे के क्लीनर की मौत हो गई। जबकि एक ट्रक चालक को गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया है।
ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीबी 8066 भोपाल से आ रहा था। जबकि दूसरा ट्रक एमपी 20 जीए 8881 जबलपुर की ओर से आ रहा था। भोपाल की ओर से आ रहा ट्रक सही लेन पर था जबकि जबलपुर से आ रहा ट्रक रांग साइड चल रहा था। देवरी के पास थाला मोड़ पर दोनो की टक्कर हो गई। हादसे के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में थाना प्रभारी विमलेश राय पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और समीप गांव से जेसीबी को बुलाया गया। जेसीबी की मदद से दोनों ट्रकों को अलग अलग किया गया। ट्रकों में फंसे ड्राइवर और क्लीनर तड़प रहे थे। एक ट्रक में फंसे चालक को निकालने के लिए वेल्डिंग कटर का उपयोग करना पड़ा। तीनो घायलों को निकालकर तुरंत उदयपुरा अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने कृष्णा पिता भारत अहिरवार उम्र 35 वर्ष निवासी जबलपुर तथा दीपेश पिता नारायण सिंह लोधी उम्र 26 वर्ष निवासी बेगमगंज को मृत घोषित कर दिया। जबकि जवाहर लाल पिता रामलाल अहिरवार उम्र 55 वर्ष निवासी जबलपुर गंभीर रूप से घायल हुआ।
कार-बाइक के बाद दो बाइक टकराईं, दो घायल
बटेरा. सोमवार को दोपहर बस स्टैंड पर ब्रिज के नीचे खरगोन की तरफ से आ रही बाइक ओर विपरीत दिशा से आ रही कार में टक्कर हो गई। जिससे बाईक सवार गंभीर घायल हो गया। साथ ही खरगोन की तरफ ब्रिज के पास फोरलेन रोड पर दो बाइक की टक्कर हो गई, जिसमे एक बाईक सवार के गंभीर घायल हुआ है।
सर्विस रोड असुरक्षित
बटेरा पर बस स्टैंड बनाया गया है, साथ में दोनों तरफ सर्विस रोड भी बनाए गए हैं, लेकिन कहीं भी संकेतक नहीं लगाए गए हैं। जिससे आए दिन हादसे होते हैं, लेकिन सड़क निर्माण कंपनी के द्वारा तो सूचना बोर्ड लगाए गए और नही सुरक्षा के कोई अन्य इंतजाम किए गए हैं। खरगोन की तरफ से आने एवं सिलवानी मार्ग से खरगोन की ओर जाने वाले मार्ग पर दुर्घटनाएं अधिक हो रही हैं। रोड अच्छा होने से वाहन बहुत तेज गति से चल रहे हैं। सर्विस रोड के दोनों तरफ गति अवरोधक बनना बहुत आवश्यक है, नहीं तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।
--------------
फोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षित
फोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षित
फोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षितफोर लेन सड़क पर नहीं हैं संकेतक, तिराहे-चौराहे असुरक्षित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनDelhi: त्रिलोकपुरी मेट्रो स्टेशन के पास मिले दो संदिग्ध बैग, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ताAC कंपार्टमेंट में गैस लीक होने की वजह से हुआ था मुंबई में INS रणवीर में धमाकाभारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरइंजन ट्रॉयल जून तक होने की उम्मीद---श्रीगंगानगर क्षेत्र में 2023 तक इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ाने का लक्ष्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.