scriptraisen, gile shikve bhulakar khilai mithai | गिले शिकवे भुलाकर खिलाई एक-दूसरे को मिठाई | Patrika News

गिले शिकवे भुलाकर खिलाई एक-दूसरे को मिठाई

माला पहनाकर फिर एक हुए पति-पत्नी।

रायसेन

Published: December 07, 2021 09:43:00 pm

रायसेन. आपस के छोटे-मोटे विवादों में दंपति के बीच ऐसी दरार पड़ गई कि शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों अलग हो गए। हालात इतने बिगड़ गए कि पत्नी ने पति साथ रहने से ही इंकार कर दिया, लेकिन दोनों का आपसी प्रेम और परिवार परामर्श केंद्र के प्रयासों ने उन्हें हमेशा के लिए दूर नहीं होने दिया। आखिकार दोनों ने अपने रिश्ते को बचाने के लिए अपनी पुरानी गलतियों से तौबा की और सारे गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे को मिठाई खिलाई व माला पहनाकर कर खुशी खुशी पाने दाम्पत्य जीवन की शुरुआत की।
मंगलवार को परिवार परामर्श केंद्र का माहौल उस समय खुशियों से भर गयाए जब 6 महीने से दूर पति पत्नी हंसते मुस्कुराते एक साथ अपने घर लौटे। दोनों ने एक बार फिर एक दूसरे को माला पहनाकर व मुह मीठा कराके जीवन की मंगल शुरुआत की। रायसेन निवासी शनि तिलचौरिया ने मायके में रह रही अपनी पत्नी को वापस बुलाने की गुहार लगाई थी। उसके शादी करीब ढाई साल पहले भोपाल निवासी पूजा से हुई थी। कुछ समय दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहा, लेकिन जब पत्नी भोपाल जॉब करने लगी तो दोनों में छोटी छोटी बातों को लेकर मतभेद होने लगे। कुछ समय में मतभेद इतने बढ़ गए कि पत्नी विगत 6 माह पहले अपने मायके में जाकर रहने लगी। पत्नी अपने पति से इतनी नाराज थी कि पहले तो उसने पति के साथ रहने से साफ इंकार कर दिया था। हालांकि तीन चरण की काउंसलिंग के बाद दोनों ने समझदारी दिखते हुए अपने घर को बचाने का निर्णय लिया। मंगलवार को दोनों खुशी ?ुसी फूल माला और मिठाई लेकर परिवार परामर्श केंद्र पहुचे, जहां एक-दूसरे का मुंह मीठा कर व माला पहनाकर फिर से दाम्पत्य जीवन की शुरुआत की। परिवार परामर्श केंद्र के सभी सदस्यों ने उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।
मंगलवार को बैठक में करीब 17 प्रकरण रखे गए थे, जिनमे से 10 प्रकरणों में दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए, उन्हें निराकृत कर नस्तीबद्ध किया गया। अन्य प्रकरणों में पक्षकारों के अनुपस्थिति रहने पर उन्हें आगामी तारीख दी गई। बैठक में एसडीओपी अदिति भावसार, अध्यक्ष कैलाश श्रीवास्तव, सलाहकार अशोक गुप्ता, चेतन राय, अनीता राजपूत, एएसआई अनिल वर्मा, आरक्षक लोकेंद्र मोर्य उपस्थित रहे।
---------------
गिले शिकवे भुलाकर खिलाई एक-दूसरे को मिठाई
गिले शिकवे भुलाकर खिलाई एक-दूसरे को मिठाई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.