हर उस व्यक्ति का सम्मान होना चाहिए, जिसने कोई नेक काम किया

दिगंबर जैन मंदिर में पर्युषण पर्व के आयोजन। अध्यक्ष का किया सम्मान।

By: praveen shrivastava

Published: 13 Sep 2021, 10:00 PM IST

रायसेन. हर एस व्यक्ति का सम्मान होना चाहिए जो समाज के हित, देश के हित, जरूरतमंदों के हित नेक काम करता हो। यह बात शहर के जाने माने पेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एसी अग्रवाल ने श्री पाŸवनाथ दिगंबर जैन मंदिर में श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर के अध्यक्ष राजेंद्र जैन का सम्मान करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजेंद्र जैन ने समाज के सहयोग से मंदिर का निर्माण कराया है एवं सुव्यवस्थित तरीके से पंचकल्याणक संपन्न कराए उसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने जैन समाज का भी अभिनंदन करते हुए कहा कि सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा जो सम्मान की पहल की गई है वह अनुकरणीय है।
इस अवसर पर अमरनाथ सेवा समिति के सदस्य प्रवीण मिश्रा ने जैन समाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं कई शहरों में गया हूं जैन समाज के भव्य मंदिर एवं भगवान के प्रति उनकी श्रद्धा देखकर मैं अभिभूत हो जाता हूं। पंचकल्याणक जैसा महान कार्य जीवन में सिर्फ एक ही बार होता है और वह रायसेन जैन समाज ने करके दिखा दिया।
पर्यूषण पर्व का चौथा दिन उत्तम सौच धर्म के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए समाज के प्रचार प्रसार व्यवस्थापक राकेश जैन ने बताया कि राजेंद्र जैन ने सौधर्म इंद्र, अंकुर जैन ईशान इंद्र, संदीप जैन ने सनत कुमार इंद्र तथा सुनील जैन ने महेंद्र इंद्र बनने का सौभाग्य प्राप्त किया। इसी तरह सुनील जैन, नीलेश जैन, वीरेंद्र जैन, नमिष जैन, अनिल जैन आदि ने शांतिधारा सहित अन्य अनुष्ठानों को संपन्न किया।

हर उस व्यक्ति का सम्मान होना चाहिए, जिसने कोई नेक काम किया
praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned