जानिए कहां फूटा कोरोना बम

जिले में आठ अन्य सहित एक दिन में मिले ७५ पॉजिटिव
कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 220 पर।

By: praveen shrivastava

Published: 20 Jul 2020, 08:42 PM IST

रायसेन/बरेली. सोमवार को जिले में जैसे कोरोना का बम फूटा, एक साथ कोरोना संक्रमण के ७५ मरीज मिले। बरेली स्थित उपजेल में ६४ कैदियों सहित तीन प्रहरी पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा मंडीदीप में तीन पुलिस जवानो के साथ एक आरएएफ जवान और सलामतपुर के पास बेरखेड़ी में एक परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए। जबकि औबेदुल्लागंज में भी एक पॉजिटिव मरीज मिला। पहली बार जिले में एक साथ इतने अधिक पॉजिटिव मिलने से प्रशासन सकते में आ गया है। इससे पहले अप्रेल में एक साथ १६ पॉजिटिव मरीज एक दिन में मिले थे। मरीजों की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में अधिकारी बरेली उपजेल पहुंचे। जहां से पॉजिटिव मिले तीन प्रहरियों को रायसेन रेफर किया गया। देर रात तक ६४ कैदियों को लेकर विचार विमर्श चलता रहा।
भोपाल से आने वाले शिक्षक से मिला संक्रमण
सलामतपुर. बेरखेड़ी चौराहा निवासी और ग्राम मुडिय़ाखेड़ा में पदस्थ शिक्षक, उसकी पत्नी और चार साल का बेटे की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। ये परिवार मुडिय़ाखेड़ा स्कूल में पदस्थ भोपाल निवासी एक शिक्षक के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। बताया जाता है कि उक्त शिक्षक भोपाल से मुडिय़ाखेड़ा अपडाउन करता था और वह भोपाल में संक्रमित पाया गया था।
तीन पुलिस जवान मिले पॉजिटिव
चार दिन पहले मंडीदीप थाने में पदस्थ एक एसआई के पॉजिटिव मिलने के बाद से यहां पुलिस पर खतरा बढ़ता ही जा रही है। दो दिन पहले महिला एसआई पॉजिटिव मिली थी, जबकि सोमवार को तीन आरक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह मंडीदीप अस्पताल में के दो कर्मचारी भी पॉजिटिव हो चुके हैं।
आरएएफ में फिर दस्तक
हिनोतिया स्थिति रेपिड एक्शन फोर्स में एक बार फिर कोरोना की दस्तक हुई है। आरएएफ बटालियन का एक जवान सोमवार को पॉजिटिव पाया गया है। पहले से ही एम्स भोपाल में भर्ती उक्त जवान की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव है। इससे पहले जून माह में आरएएफ के २२ जवान पॉजिटिव मिले थे, जो स्वस्थ हो चुके हैं।
किल कोरोना अभियान में हुई जांच
जानकारी के अनुसार बरेली जेल के कैदियों सहित स्टॉफ की जांच किल कोरोना अभियान के तहत की गई थी। कुल ८० लोगों के नमूने लिए गए थे। जिनमें से ६७ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
ये है जिले की स्थिति
जिले में अभी तक नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के कुल २२० पॉजीटिव मरीज मिले हैं। जबकि 110 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया है। पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में अभी तक कुल 4203 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हंै। जिनमें से 3672 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 318 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 89 सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं।
------------------------

जानिए कहां फूटा कोरोना बम
praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned