सौ के पार 104 तक पहुंचा जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा

सोमवार को मिले पांच और पॉजीटिव, पांचों ही आरएएफ बटालियन के जवान।

By: praveen shrivastava

Published: 22 Jun 2020, 10:10 PM IST

रायसेन. जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 104 तक पहुंच गई है। सोमवार को आरएएफ बटालियन के पांच और जवानो की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। जबकि 105 जवानो के सेंपल लिए गए। देर रात तक जिला अस्पताल की लैब में सेपलों की जांच जारी थी। आरएएफ 107वीं बटालियन के अब तक 18 जवान पॉजीटिव मिल चुके हैं।
बीते एक सप्ताह में जिला मुख्यालय और आरएएफ बटालियन से ही पॉजीटिव मरीज मिल रहे हैं, बाबजूद इसके लोग कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की जगह लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में हमेशा की तरह भीड़ दिखाई दे रही है, जिसमें अधिकतर लोग बिना मास्क के होते हैं।
औबेदुल्लागंज ब्लाक के हिनोतिया स्थित रेपिड एक्शन फोर्स की 107 बटालियन में कोरोना संक्रमित जवानों के संपर्क में आए लोगों के सेंपल लेने का सिलसिला जारी है। सोमवार को 105 जवानो के सेंपल लिए गए। बटालियन के 7 जवान भोपाल में कोरोना ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे, उसके बाद सेंपल लेने का सिलसिला शुरू हुआ। तीन दिन पहले 30 जवानो के सेंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। जबकि शनिवार को 25 जवानो के सेंपल लिए गए, जिनमें से छह की रिपोर्ट रविवार को पॉजीटिव मिली थी। इसी सूची में से पांच जवानो की रिपोर्ट सोमवार को पॉजीटिव मिली। बीएमओ डॉ. अरविंद चौहान ने बताया कि सभी पॉजीटिव मरीजों को भोपाल एम्स में भर्ती कराया जा रहा है। बटालियन के 100 जवानों को क्वारंटीन किया गया है।
अब तक 78 मरीज ठीक हुए
अब तक मिले 104 पॉजीटिव मरीजों में से 78 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं, जबकि पांच की मौत हो गई है। जिले से अब तक कुल 21&0 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें से 1796 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 179 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 65 सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं। जिले में अभी तक &9289 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है। 29777 लोगों को होम कोरेंटाइन किया गया है।

praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned