scriptraisen, lal dhan nahi kharidi to chhipa liya kanta | लाल धान नहीं खरीदी तो किसान ने ट्राली में छिपाया तौल कांटा | Patrika News

लाल धान नहीं खरीदी तो किसान ने ट्राली में छिपाया तौल कांटा

अन्य किसानो ने किया हंगामा, अधिकारी पहुंचे तब मिला कांटा, फिरशुरू हुई तुलाई।

रायसेन

Updated: January 12, 2022 09:25:54 pm

रायसेन. जिला मुख्यालय के नजदीक समर्थन मूल्य धान खरीदी केंद्र पर किसानो के हंगामा के साथ अब जोर जबरदस्ती भी होने लगी है। शासन के निर्देशानुसार लाल दाना मिली धान नहीं खरीदी जा रही है, जबकि किसान ऐसी धान को खरीदने के लिए दबाब बना रहे हैं। धान खरीदी में कभी केंद्र प्रभारियों की लापरवाही और मानमानी सामने आती है तो कभी किसान भी बेवजह हंगामा करते नजर आ रहे हैं। मंगलवार रात बम्हौरी वेयर हाउस खरीदी केंद्र पर धान लेकर बैठे एक किसान ने केंद्र का तौल कांटा तथा मशीन कर्मचारी से छुड़ाकर अपने पास रख ली। कर्मचारी ने किसी तरह किसान को मनाकर मशीन तो वापस ले ली, लेकिन किसान ने कांटा गायब कर दिया। उक्त किसान उसकी लाल धान खरीदने के लिए केंद्र प्रभारी तथा सर्वेयर पर दबाब बना रहा था।
अधिकारी पहुंचे तब दिया कांटा
रात में कांटा छिपाने के बाद किसान केंद्र पर ही रहा और लगातार अपनी धान खरीदने के लिए दबाब बनाता रहा। सुबह जब कांटा नहीं मिलने की स्थिति में खरीदी शुरू नहीं हुई अन्य किसान परेशान होने लगे। दोपहर तक केंद्र पर हंगामा की स्थिति बनी रही। परेशान किसानो ने हाइवे पर जाम लगा दिया। इसकी जानकारी मिलते ही एसडीएम सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानो को समझाकर तुरंत जाम खुलवाया। इसके बाद तौल कांटे की खोजबीन शुरू की, जो किसान की ट्राली में छिपा कर रखा गया था। कर्मचारियों ने किसान की ट्राली से कांटा निकाला। इसके बाद धान की तुलाई शुरू हो सकी।
केंद्र प्रभारी प्रहलाद यादव ने बताया कि ग्राम हिम्मतगढ़ निवासी के किसान लाल धान तौलने के लिए अनावश्यक दबाब बना रहा था। जब उसे मना किया तो उसने मशीन सहित तौल कांटा जबरदस्ती उठा लिया। बुधवार दोपहर तक वह कांटा को छिपाए रहा। जिससे अन्य किसानो की धान की तुलाई भी नहीं हो सकी।
पुलिस को कहा करें कार्रवाई
किसान ने ट्राली में कांटा छिपाकर रखा, जिससे केंद्र पर अनावश्यक रूप से अन्य किसानो सुबह से दोपहर तक परेशान होना पड़ा। मौके पर पहुंचे एसडीएम एलके खरे ने टीआई आशीष सप्रे को कार्रवाई के लिए कहा। हालांकि देर शाम तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।
इनका कहना है
खरीदी केंद्र पर एक किसान ने तौल कांटा छिपा लिया था, जिससे दोपहर तक खरीदी नहीं हो सकी। लाल दाना मिली धान खरीदने से मना करने पर किसान ने ऐसा किया। उससे कांटा लेकर तुलाई शुरू करा दी थी। पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा है।
एलके खरे, एसडीएम रायसेन
----------------
लाल धान नहीं खरीदी तो किसान ने ट्राली में छिपाया तौल कांटा
लाल धान नहीं खरीदी तो किसान ने ट्राली में छिपाया तौल कांटा
लाल धान नहीं खरीदी तो किसान ने ट्राली में छिपाया तौल कांटा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.