scriptअस्पताल में तड़प रहा था मरीज, आधे घंटे बाद डॉक्टर आए और कर दिया मृत घोषित,मचा हंगामा, देखें वीडियो | Raisen latest news : declared dead body patient suffering hospital | Patrika News

अस्पताल में तड़प रहा था मरीज, आधे घंटे बाद डॉक्टर आए और कर दिया मृत घोषित,मचा हंगामा, देखें वीडियो

locationरायसेनPublished: Sep 25, 2019 02:22:55 pm

Submitted by:

Amit Mishra

अस्पताल में तोड़-फोड़ की रिपोर्ट करने गए डॉक्टरों के साथ टीआई ने की अभद्रताडॉक्टरों ने किया काम बंद, कलेक्टर, एसपी पहुंचे अस्पताल, समझाकर खत्म कराई हड़ताल।मंगलवार रात मरीज की मौत के बाद परिजनो ने की थी अस्पताल में तोड़-फोड़।

raisen_news.jpg

रायसेन। मंगलवार रात जिला अस्पताल district hospital में एक मरीज patient की मौत death के बाद उसके परिजनो family ने जमकर ruckus हंगामा किया और डॉक्टर पर इलाज treatment में लापरवाही doctor negligence का आरोप लगाते हुए तोड़-फोड़ की।

नाराज डॉक्टर बुधवार सुबह मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे, लेकिन वहां मौजूद टीआई जगदीश सिंह सिद्धू ने डॉक्टरों के साथ अभद्रता करते हुए कोतवाली से भगा दिया। इससे नाराज होकर डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचकर हड़ताल कर दी। सभी डॉक्टर, नर्स सहित अन्य स्टॉफ जिला अस्पताल परिसर में एकत्र होकर नारेबाजी करने लगा। घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन डॉक्टर नहीं माने।


डॉक्टरों के साथ बंद कमरे में बैठक की
बाद में कलेक्टर और एसपी खुद अस्पताल पहुंचे और सिविल सर्जन, सीएमएचओ सहित डॉक्टरों के साथ बंद कमरे में बैठक की। जिसमें डॉक्टरों को समझाया। टीआई द्वारा अभद्रता करने के आरोपों की जांच एएसपी से कराने का भरोसा दिलाकर डॉक्टरों को काम पर लौटने के लिए राजी किया। इस दौरान जिला अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। मरीज परेशान होते रहे।

ये है पूरा मामला
मंगलवार रात लगभग 10 बजे ग्राम पठारी से इलाज के लिए लाए गए प्रताप सिंह के परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर तोडफ़ोड़ कर हंगामा किया। परिजनो का कहना था कि वे मरीज प्रतापसिंह को इलाज के लिए अस्पताल लाए थे। लेकिन डॉक्टर ने समय पर इलाज नहीं यिका जिससे उसकी मौत हो गई।

MUST READ : बच्चे को घर में दफनाकर मोहल्ले में पूछता रहा- कहां है बच्चा

जांच कर मृत घोषित कर दिया
प्रताप सिंह के भतीजे राकेश बेदी ने बताया कि हम मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचे तब कोई डॉक्टर नहीं था। आधा घंटे तक किसी ने मरीज को नहीं देखा। बाद में आकर जांच कर मृत घोषित कर दिया। जबकि इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर हेमंत गुप्ता का कहना था कि मरीज को मृत अवस्था में ही अस्पताल लाया गया था, उसकी जांच कर मृत घोषित कर दिया था। लेकिन मरीज के परिजनो ने अस्पताल में तोड़-फोड़ की।

news_today.jpg

रिपोर्ट करने गए तो टीआई ने हड़काया
मंगलवार की घटना के बाद बुधवार सुबह नौ बजे जिला अस्पताल के कुछ डॉक्टर घटना की रिपोर्ट करने कोतवाली पहुंचे, जहां मौजूद टीआई ने डॉक्टरों की बात सुने बिना ही उन्हे दुत्कार कर भगा दिया। डॉक्टर एमएल अहिरवार, दिनेश खत्री, आलोक राय, पीएस ठाकुर आदि ने बताया कि टीआई सिद्धू ने उनकी बात सुने बिना ही रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया और अभद्रता कर भगा दिया।

MUST READ : पत्नी और बेटे ने छोड़ा साथ, अब दो मासूमों के कंधे पर आई बड़ी जिम्मेदारी

 

hospital_news.jpg

तीन घंटे चला हंगामा
बुधवार सुबह नौ बजे डॉक्टर कोतवाली गए थे, वहां से लौटने के बाद अस्पताल में अन्य डॉक्टरों और स्टॉफ को टीआई द्वारा किए गए बर्ताव की जानकारी देकर काम बंद कर बाहर आने के लिए कहा। इसके बाद से अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल रहा।

MUST READ : गरीबों को मिलने वाली सस्ती दाल पर संकट, केंद्र ने नहीं दिया अनुदान

स्थिति को नियंत्रण में किया

लगभग तीन घंटे तक मरीज परेशान होते रहे। ओपीडी के बाहर परिसर में डॉक्टर और नर्स सहित अन्य स्टॉफ पुलिस और टीआई के विरुद्ध नारेबाजी करते रहे। इस बीच तहसीलदार, एसडीएम ने समझाने का असफल प्रयास किया। अंतत: कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया।

 

death_news.jpg

इनका कहना है
मंगलवार रात जिला अस्पताल में तोड़-फोड़ की घटना हुई थी। डॉक्टरों का आरोप है कि घटना की रिपोर्ट लिखाने कोतवाली गए तो टीआई ने उनके साथ अभद्रता की। हमने इनका आवेदन ले लिया है। जिसकी जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करेंगे। अस्पताल प्रबंधन जगह दे तो हम शीघ्र ही यहां पुलिस चौकी प्रारंभ कर देंगे।
मोनिका शुक्ला, पुलिस अधीक्षक

 

मरीज की अस्पताल में आने से पहले मौत हो गई थी। लेकिन मरीज के परिजनो ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ की। सुबह डॉक्टर रिपोर्ट लिखाने गए थे, उनका कहना है टीआई ने अभद्रता की, इसकी जांच कराएंगे।

उमाशंकर भार्गव, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो