scriptमानवता शर्मसार : रुला देगी बुजुर्ग की आपबीती, क्यों पत्नी को साइकिल पर टांगने को हुआ मजबूर | Raisen man taking hospital dishcarge woman on cycle | Patrika News

मानवता शर्मसार : रुला देगी बुजुर्ग की आपबीती, क्यों पत्नी को साइकिल पर टांगने को हुआ मजबूर

locationरायसेनPublished: Jun 21, 2020 07:34:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रायसेन से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आने के बाद एक बार फिर ये सवाल उठने लगा कि क्या सच में इंसानियत खत्म होती जा रही है।

raisen_bujurg.jpg
रायसेन. मानवता को शर्मसार कर देने वाले कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं और एक बार फिर ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के रायसेन में सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग अपनी लकवाग्रस्त पत्नी को साइकिल से लटकार अपने घर ले जा रहा था। जब उससे पूछा गया तो उसने बताया कि पत्नी जिला अस्पताल में भर्ती थी और अब डिस्चार्ज कर दिया है, एंबुलेंस नहीं मिली तो खुद ही साइकिल से बांधकर उसे 80 किलोमीटर दूर अपने गांव के लिए निकल पड़ा।
raisen_4.jpg
लकवाग्रस्त पत्नी को साइकिल से बांधा
बामोरी गांव के रहने वाले बुजुर्ग पूरनलाल ने बताया कि उनकी पत्नी मोहनबाई को लकवा लग गया है। इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जहां कुछ दिनों तक इलाज हुआ और अब जब हालत कुछ ठीक हुई तो अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पत्नी के डिस्चार्ज होने पर उन्होंने अस्पताल के डॉक्टर्स से गुहार लगाई कि लकवा लगने के कारण पत्नी बैठ नहीं पती है इसलिए घर तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या अन्य किसी वाहन की व्यवस्था कर दें लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी और मजबूरी में उन्हें पत्नी को घर ले जाने के लिए कपड़े के सहारे साइकिल से ही बांधना पड़ा।
raisen_5.jpg

20 किलोमीटर पैदल चलने के बाद मिली मदद
बुजुर्ग को साइकिल से पत्नी को लटकाकर पैदल जाते देख भोपाल से करीब 20 किलोमीटर दूर कांग्रेस के किसान नेता देवेन्द्र पटेल की उन पर नजर पड़ी। देवेन्द्र पटेल ने तुरंत अपनी गाड़ी को रुकवाया और बुजुर्ग से जानकारी ली। बुजुर्ग की आपबीती सुनने के बाद कांग्रेस नेता देवेन्द्र पटेल ने मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री प्रभुराम पटेल को फोन पर सूचना दी और फिर प्रभुराम पटेल ने रायसेन तहसीलदार को मौके पर पहुंचाकर बुजुर्ग को एंबुलेंस से उनके घर तक पहुंचाया।

 

prabhu.jpg

पूर्व मंत्री ने शेयर किया दर्द
बाद में पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी ने अपने फेसबुक अकाउंट से भी इस घटना का जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस नेता देवेन्द्र पटेल ने उन्हें लकवाग्रस्त पत्नी को साइकिल से लटकाकर गांव ले जा रहे बुजुर्ग के बारे में सूचना दी थी जिसके बाद उन्होंने तुरंत मामले को गंभीरता से लिया और रायसेन तहसीलदार को मदद के लिए मौके पर पहुंचाकर बुजुर्ग को सकुशल घर पहुंचाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो