scriptढाई किमी सड़क के लिए सालों का इंतजार | raisen, nahi bana 2.5 km marg | Patrika News

ढाई किमी सड़क के लिए सालों का इंतजार

locationरायसेनPublished: Feb 16, 2020 08:01:10 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

पाटनी से मंदिर तक नहीं बनी सड़कनहीं हो रही सुनवाई, ग्राम पंचायत ने स्वीकृत किया था प्रास्ताव।

ढाई किमी सड़क के लिए सालों का इंतजार

ढाई किमी सड़क के लिए सालों का इंतजार

बाड़ी. नगर से 5 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पाटनी से झिरना मंदिर तक सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों में नाराजगी है। मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की लगातार मांग के बावजूद भी ग्राम पंचायत द्वारा सड़क का निर्माण नहीं करने से श्रद्धालु और आने जाने वाले लोगों में काफी रोष है। इस सड़क के नहीं बनने से जहां प्राचीन झिरना मंदिर आने जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है, वहीं वाहन भी नहीं निकल पाते हैं। जबकि इस मार्ग की लंबाई मात्र ढाई किमी है। इस रोड से कई ग्रामों के लोग भी आना जाना करते हैं। यहां पर महाशिवरात्रि पर साप्ताहिक मेले का आयोजन भी किया जाता है।
ग्राम पंचायत ने भेजा था प्रस्ताव
ग्राम पंचायत ने सड़क निर्माण का प्रस्ताव बनाकर जनपद पंचायत, विधायक और मंत्री तक भेजा था, लेकिन अभी तक इस संदर्भ में ना ही जनपद पंचायत द्वारा कोई आगे कार्यवाही की गई है ना ही विधायक द्वारा सड़क निर्माण की कार्यवाही आगे बढ़ाई गई है। इस संबंध में पूर्व मंत्री रामपाल सिंह को भी पंचायत और ग्रामीणों द्वारा प्रस्ताव के साथ आवेदन दिया गया था।
क्या कहते हैं ग्रामीण
ग्रामीण रमेश चौहान, छोटेलाल उपसरपंच, रामकिशन, भगवानदास धानक का कहना है कि ग्राम पाटनी से झरना मंदिर तक पहुंच मार्ग बनना बहुत आवश्यक है। कई गांवों का रास्ता होने के साथ प्राचीन मंदिर है। जिम्मेदार विभाग, अधिकारी और जनप्रतिनिधि कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
इनका कहना है
– हमारी पंचायत द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर जनपद पंचायत, विधायक, पूर्व मंत्री को दिया गया, लेकिन निर्माण की स्वीकृति नहीं की गई। इससे बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है।
प्रभा बाई, सरपंच ग्राम पंचायत रानीपुरा खुर्द
– ग्राम पाटनी से आगे झिरना मंदिर की सड़क के विषय में जानकारी मिली है। फिलहाल त्यौहार के चलते सड़क को ठीक करा देंगे। इसके बाद स्वीकृति लेकर सड़क बनवाएंगे।
एमएस सैयाम, सीईओ जनपद पंचायत बाड़ी
———————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो