scriptनाराज होकर मायके चली गई थी पत्नी, सुलह के बाद वापस लौटी | raisen, naraj hokar mayke chali gai thi patni, sulah ke bad lauti | Patrika News

नाराज होकर मायके चली गई थी पत्नी, सुलह के बाद वापस लौटी

locationरायसेनPublished: Oct 26, 2021 09:26:47 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

परिवार परामर्श केंद्र की बैठक में दंपत्ति में हुई सुलह, अब साथ रहेंगे।

,

,,,

रायसेन. सलामतपुर निवासी एक युवक ने परिवार परामर्श केंद्र में आवेदन देकर बताया था कि उसकी शादी करीब 3 साल पहले विदिशा जिले में नटेरन के पास ग्राम सियरवास खजूरी में हुई थी, लेकिन शादी के बाद से ही उसकी पत्नी ससुराल में ठीक से नहीं रहती थी, और परिवार से अलग रहने की जिद करती थी। घर में लड़ाई झगड़ा करती और सभी को दहेज प्रताडऩा में फसाने की धमकी देती थी। कुछ महीने पहले वह मायके में जाकर रहने लगी। उसने आवेदन के माध्यम से पत्नी को वापस घर बुलाने और समझाइश देने की बात कही थी।
मंगलवार को एसडीओपी आफिस में हुई बैठक में सदस्यों ने दोनों को समझाइश दी, जिस पर वे साथ रहने को राजी हो गए। हालांकि पत्नी का कहना था कि उसका पति काम के लिए कई कई महीने बाहर चला जाता है और उसे सास ससुर के पास अकेले छोड़ जाता है। इसी वजह से उसने घर से अलग उसके साथ रहने की बात कही थी और अकेलेपन के कारण ही वह मायके चली गई। पति ने बताया कि उसका काम ही ऐसा है कि उसे कई दिनों तक बाहर रहना पउ़ता है, लेकिन एक जगह नहीं रुक पाता, इसलिए पत्नी को अपने साथ रख पाना संभव नहीं है। दोनों की समस्या सुनने के बाद सभी सदस्यों ने दोनों को एक दूसरे की समस्या समझते हुए आपसी समन्वय से वैवाहिक जीवन चलाने की समझाइश दी। इसके बाद दोनों ने फिर से साथ एक साथ रहने व एक दूसरे को समझने का वादा किया। दिनों को परिवार परामर्श केंद ने आगामी सुखी जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। बैठक में 6 अन्य प्रकरण रखे गए। दो प्रकरण में कई बार नोटिस जारी होने के बाद भी दोनो पक्ष उपस्थित नहीं हुए, जिससे दोनों प्रकरणों को नस्तीबद्ध किया गया। अन्य चार प्रकरणों में पक्षकारों के अनुपस्थित रहने पर सुनवाई के लिए आगामी तारीख दी गई। बैठक में एसडीओपी अदिति भावसार, अध्यक्ष कैलाश श्रीवास्तव, सलाहकार अशोक गुप्ता, चेतन राय, महिला सलाहकार अजीजा बी, ममता दुबे व अनीता राजपूत, एएसआई अनिल वर्मा, आरक्षक लोकेंद्र मोर्य उपस्थित रहे।
—————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो