नेचुरेपैथी सेंटर को बनाया आइसोलेशन अस्पताल

डा. शेजवार ने 80 पलंगों वाला अस्पताल किया तैयार, सौपेंगे प्रशासन को।

By: praveen shrivastava

Published: 16 May 2020, 10:10 PM IST

रायसेन. डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार जून और जुलाई में भारत में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। इसमें रायसेन जिले में भी मरीजों की संख्या हजारों में पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी के आधार पर प्रशासन द्वारा जिले में 2800 पलंगों के अस्थाई अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं। प्रशासन की इस कवायद में सहयोग करते हुए पूर्व मंत्री डा. गौरीशंकर शेजवार ने शिवगोमती जनकल्याण संस्था के माध्यम से बारला स्थित नेचुरोपैथी सेंटर को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया है। उन्होंने 80 पलंगों का अस्पताल बनाकर प्रशासन को सौपने की तैयारी कर ली है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाएं इस केंद्र पर की गई हैं। उल्लेखनीय है कि डा. शेजवार राजनीति में आने से पहले अपनी डिस्पेंसरी चलाते थे, उनकी पत्नी स्वास्थ्य संचालक के पद से सेविानिवृत्त हुई हैं तथा उनकी ***** वर्तमान में रायसेन सीएमएचओ हैं। इस लिहाज से वे स्वास्थ्य सुविधाओं मरीज की जरूरतों की बेहतर समझ रखते हैं।
अधिकारियों ने किया अवलोकन
गत दिनो कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, सीईओ जिला पंचायत अवि प्रसाद सहित सीएमएचओ और कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. शशि ठाकुर ने बारला में बनाए जा रहे सेंटर का अवलोकन किया था। जिसे शासन और स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के मुताबिक पाया।
विज्ञापन से मिली प्रेरणा
डॉ. शेजवार ने बताया कि उन्होंने टीवी पर एक विज्ञापन देखा, जिसमें कहा गया है कि रोग से लडऩा है रोगी से नही, बीमारी से लडऩा है बीमार से नहीं। इसे देख उनके मन में कोरोना से लडऩे के लिए मरीजों को भर्ती करने सर्व सुविधायुक्त सेंटर बनाने का विचार आया। इसलिए शिव गोमती जनकल्याण समिति से कहकर यह तैयारी की।
ये मिलेंगी सुविधाएं
शेजवार ने बताया कि इस सेंटर में हर मरीज को पलंग, गद्दा, तकिया, पंखा, कूलर, बर्तन आदि जरूरी सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही पूरे परिसर को सेनिटाइज करने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा डॉक्टरों के रहने, भोजन आदि की भी बेहतर व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
---------------------------------

नेचुरेपैथी सेंटर को बनाया आइसोलेशन अस्पताल
praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned