script

रायसेन की लड़कियों की ऐतिहासिक जीत

locationरायसेनPublished: Dec 08, 2021 09:29:07 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

फायनल मैच में बैतूल को 3-0 से पराजित किया।पहली बार जीता फायनल, लड़कों की टीम दूसरे स्थान पर रही।

रायसेन की लड़कियों की ऐतिहासिक जीत

रायसेन की लड़कियों की ऐतिहासिक जीत

रायसेन. भोपाल में खेली जा रही इन्टर फीडर सेंटर हॉकी चैम्पियनशिप के फायनल में रायसेन की लड़कियों ने ताकतवर बैतूल को 3-0 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। फायनल मैच के 13 वें मिनट में रायसेन की मुस्कान सिरवैया ने फ़ील्ड गोल कर बढ़त बनाई, दूसरे क्वार्टर के 26 वें मिनट में रायसेन की कप्तान व टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पूजा कोरी ने बेहतरीन ड्रिबलिंग करते हुए टीम के लिए दूसरा गोल किया। मध्यांतर तक रायसेन 2-0 से बढ़त बनाए हुए थी। मध्यांतर के बाद तीसरे क्वार्टर में बैतूल ने रायसेन के गोल पर ताबड़तोड़ हमले किए, पर रायसेन की चुस्त व सजग रक्षापंति ने सभी हमलों को तत्परता से नाकाम कर दिया। तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। चौथे क्वार्टर में बैतूल की लड़कियों ने आक्रमण तेज किए, रायसेन की खिलाडिय़ों ने चतुरता से उन्हें नाकाम कर दिया। खेल के 51 वें मिनट में काउंटर अटैक करते हुए रायसेन की लड़कियों ने गोल कर बैतूल की हार तय कर दी।
उल्लेखनीय है कि पूल के पहले लीग मैच 6 दिसंबर को बैतूल ने रायसेन को 1-0 से पराजित किया था। रायसेन ने फायनल में बैतूल को हराकर इस हार का बदला ले लिया साथ ही खिताब भी जीता।
रायसेन ने लीग मैच में सीहोर को 14-0 से हराया तथा होशंगाबाद से 0-0 ड्रॉ खेला। इसके बाद भोपाल को 2-0 से हराकर रायसेन ने फायनल में प्रवेश किया था।
बालिकाओं के पूर्व बालक वर्ग के खेले गए फायनल मैच में रायसेन व होशंगाबाद में तेज व आक्रामक हॉकी देखने को मिली। दोनों टीम ने उच्च स्तरीय हॉकी का प्रदर्शन किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें गोल रहित बराबर पर रही। मैच के अंतिम मिनट में रायसेन के कप्तान शुक्ला का शाट गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गया। मैच का फ़ैसला पेनल्टी शूट आउट से किया गया, जिसमें होशंगाबाद ने रायसेन को 3-1 से पराजित किया। बालकों की टीम ने हरदा को 07-0 से तथा सेमीफाइनल में बैतूल को 03-02 से पराजित किया था। खिलाडिय़ों को कलेक्टर अरविंद दुबे, पुलिस अधीक्षक विकाश शाहवाल व जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी जलज चतुर्वेदी ने बधाई दी है।
————–
रायसेन की लड़कियों की ऐतिहासिक जीत

ट्रेंडिंग वीडियो