सरकार को प्रत्येक वर्ग की चिंता: स्वास्थ्य मंत्री

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हितग्राहियों को वितरित किया खाद्यान्न।

By: praveen shrivastava

Published: 07 Sep 2021, 09:20 PM IST

रायसेन. कोरोना काल में हर नागरिक को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के उदेश्य से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सभी हितग्राहियों को प्रतिमाह प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं, चावल वितरित किया जा रहा है। प्रदेश में सबको भोजन, पर्याप्त पोषण की कल्पना के साथ खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है। सरकार को प्रत्योक व्यक्ति की चिंता है। यह बात स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत शहर में आयोजित राशन वितरण कार्यक्रम में कही।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी लोगों को राहत पहुंचाने, उनकी मदद करने सरकार द्वारा कई योजनाएं प्रारंभ की गईं। चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा हर संभव कदम उठाए गए। आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण की स्थिति में है, लेकिन अभी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। लोगों को बेहतर और त्वरित उपचार मिल सके, इसके लिए प्रदेश के साथ ही रायसेन जिला अस्पताल और स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया है।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि हमें अभी लापरवाही नहीं बरतनी है। इस मौके पर वार्ड 17 में 35 तथा वार्ड 03 में 21 हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित किया गया। मंगलवार को सांची विकासखण्ड में 82 उचित मूल्य दुकानों पर अन्नोत्सव के तहत पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित किया गया। कार्यक्रम में सांची जनपद अध्यक्ष् एस मुनियन, एसडीएम एलके खरे सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
----------------

praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned