तेंदुआ ने डीपी पर छलांग लगाई, करंट से दो हिस्सों में कटा

रायसेन के पास ग्राम बावलिया की घटना, वन विभाग ने किया दाह संस्कार।

By: praveen shrivastava

Published: 09 Apr 2021, 06:33 PM IST

रायसेन. रायसेन के पास ग्राम बावलिया में एक खेत में रखी बिजली डीपी पर तेंदुए ने लगाई छलांग। जिससे करंट की चपेट में आकर जलने से तेंदुआ दो हिस्सों में कट गया। वन विभाग ने पीएम कराने के बाद तेंदुआ का दाह संस्कार कर दिया। घटना शुक्रवार सुबह सात बजे की बताई जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बावलिया के पास एक खेत में किसी जानवर का पीछा करते हुए तेंदुआ ने उसे दबोचने की नीयत से ऊंची छलांग लगाई। लेकिन बीच में बिजली की डीपी आ गई, जिससे तेंदुआ डीपी में फंस गया। हाइटेंशन लाइन की उक्त डीपी के तार में फंसने से करंट की चपेट में आया तेंदुआ जलकर दो हिस्सों में कट गया। जिससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि संभवत: हिरण का पीछा करते हुए तेंदुआ इस हादसे का शिकार हुआ है। रायसेन के आस-पास बड़ी संख्या में हिरण खेतों में आते हैं। ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे रेंजर दीपक तिरपुरे सहित अन्य ने तेंदुआ का शव बरामद कर अमरावद नर्सरी में पीएम कराया और यहीं अंतिम संस्कार कर दिया। तेंदुआ का उम्र ढाई वर्ष बताई जा रही है।
पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
जिले में तेंदुआ, बाघ की मौत के मामले आए दिन सामने आते हैं। डेढ़ माह पहले बाड़ी के पास एक बाघिन की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हुई थी। जिसकी जांच आज तक पूरी नहीं हुई है। इससे पहले चिकलोद के पास एक तेंदुआ मृत मिला था। बीते छह माह में जिले में चार तेंदुआ, बाघ की मौत किसी न किसी कारण से हो चुकी है।
इनका कहना है
डीपी पर फंसे तेंदुआ की करंट से मौत हो गई थी, पीएम कराने के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। संभवत: किसी जानवर को दबोचने के लिए तेंदुआ ने छलांग लगाई होगी।
दीपक तिरपुरे, रेंजर रायसेन
-----------------------

तेंदुआ ने डीपी पर छलांग लगाई, करंट से दो हिस्सों में कटा
praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned