script

मंदिर का ताला खुलवाएंगे प्रभुराम, रामपाल, रमाकांत, उमा ने लगाई ड्यूटी

locationरायसेनPublished: Apr 17, 2022 07:00:13 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ताला खुलने पर रामपाल सिंह के घर पहुंचकर अन्न ग्रहण करूंगी।

मंदिर का ताला खुलवाएंगे प्रभुराम, रामपाल, रमाकांत, उमा ने लगाई ड्यूटी

मंदिर का ताला खुलवाएंगे प्रभुराम, रामपाल, रमाकांत, उमा ने लगाई ड्यूटी

बेगमगंज. एक निजी कार्यक्रम में बेगमगंज पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने रायसेल किला स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर के ताले खुलने का मामला फिर उठाया। उन्होंने कहा कि मैं मंदिर का ताला खुलवाने के लिए विधायक रामपाल सिंह, मंत्र प्रभुराम चौधरी और सांसद रमाकांत भार्गप की ड्यूटी लगाकर जा रही हूं, मंदिर का ताला खुलने पर रामपाल सिंह के घर पहुंचकर अन्न ग्रहण करूंगी। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री नगर के वरिष्ठ भाजपा नेता भगवान सिंह लोधी के निवास पर निजी कार्यक्रम में पहुंची थीं।
उमाभारती ने कहा कि विगत दिनो किला मंदिर स्थित शिवलिंग का जलाभिषेक करने पहुंची थी, लेकिन खरगोन की घटना की सूचना मिली, इसलिए मैंने तय किया कि हम ऐसी कोई स्थिति नहीं बनाएंगे कि विरोधी पक्ष लोगों को वातावरण खराब करने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि रायसेन में वातावरण खराब नहीं है, सब सुखी रहते हैं। रमजान के महीने में भी तोप चलाई जा रही है, नमाज पढ़ी जा रही है और शिव मंदिर के काफी दूरी पर हो रहा है। किसी को कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि शिव मंदिर पर ताला कांग्रेस की दो मुही नीति के कारण लग गया। ताला खुल गया था लेकिन फिर कांग्रेस ने फैसला लिया कि यह सिर्फ शिवरात्रि पर ही खुलेगा।
जब मंत्री थी तब पता नहीं चला
उमाभारती ने कहा कि जब मैं केंद्रीय मंत्री थी, तब पुरातत्व विभाग भी मेरे पास था। लेकिन उस समय शिव मंदिर का ताला खुलवाने की बात मेरे संज्ञान में नहीं आई। मंदिर महत्वपूर्ण है, शिवलिंग महत्वपूर्ण है, घटनाक्रम महत्वपूर्ण है, बहुत ही नरसंहार हुआ है, बहुत जोहर हुए हैं, बहुत कत्लेआम हुआ है। शिवलिंग को बाहर फेंक दिया, लेकिन वह खंडित नहीं हुआ। मैंने में पढ़ा है कि शिवलिंग पर लघु शंका तक की है कई सालों तक।
वैधानिक प्रक्रिया पूरी करें
उमा भारती ने विधायक रामपाल सिंह से कहा कि रमजान के महीने में तोप चलती है, तो हमें जल चढ़ाने में हमें क्या दिकत है। वहां कोई हिंदू मुस्लिम नहीं है, इसीलिए प्रेम से वैधानिक प्रक्रिया पूरी करें। सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक शिवलिंग का द्वार खोला जा सकता है और मंदिर केंद्रीय पुरातत्व के पास बना रहेगा। उमा ने कहा कि अभी उसमें ऐसा ताला डाला हुआ है कि कोई भी बकरी चराने वाला एक डंडे से उसे तोड़ देगा। मैंने उस समय बात इसलिए मान ली कि 10 तारीख को खरगोन में घटना हुई थी। मुझे यह भय लगा कि मेरे विरोधी दल और इस चिंगारी को भडक़ा न दें। मैंने उसी जिम्मेदारी को लेकर यह तय किया कि अब तक अन्य ग्रहण नहीं करूंगी तब तक मेरा मन शांत नहीं हो जाता। इस दौरान भगवान सिंह लोधी के परिवार ने उमा भारती को उन्ही का चित्र, शाल श्रीफल एवं भगवत गीता देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर एडिशनल एसपी अमृत मीणा, प्रभारी एसडीएम रवि श्रीवास्तव, एसडीओपी राजेश तिवारी, टीआई राजपाल जादौन सहित अन्य मौजूद थे।
मंदिर का ताला खुलवाएंगे प्रभुराम, रामपाल, रमाकांत, उमा ने लगाई ड्यूटी

ट्रेंडिंग वीडियो