script

रामलीला मैदान हिन्दू उत्सव समिति का है और रहेगा: पूर्व मंत्री विश्वास सारंग

locationरायसेनPublished: Oct 24, 2019 12:04:34 am

जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से भी मिलने जाने के लिए तत्पर हूं

Ramlila Maidan belongs to Hindu Utsav Samiti and will remain

Bareilly. Ramlila Maidan has belonged to the Hindu Utsav Samiti since the sixties, at present also belongs to the Hindu Utsav Samiti and will continue. As far as allocation is concerned with the governance of Ramlila Maidan, I am ready to go with the Hindu Utsav Committee whenever I want, wherever I want. If needed, I look forward to meeting Chief Minister Kamal Nath too. However, I have not met the Chief Minister since the formation of the government.

बरेली. रामलीला मैदान साठ के दशक से हिन्दू उत्सव समिति का है, वर्तमान में भी हिन्दू उत्सव समिति का है और आगे भी रहेगा। जहां तक रामलीला मैदान के शासन से आवंटन विषय है मैं हिन्दू उत्सव समिति के साथ जब चाहो, जहां चाहो जिससे चाहो मिलने जाने के लिए तैयार हूं। जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से भी मिलने जाने के लिए तत्पर हूं। हालांकि सरकार के गठन के बाद से अभी तक मुख्यमंत्री जी से नहीं मिला हूं।
यह बात बुधवार को प्रदेश के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने बरेली हिन्दू उत्सव समिति के रामलीला मैदान पर आयोजित वार्षिक पुरस्कार वितरण सह लोकार्पण समारोह के मौके पर कही। गौरतलब है कि समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद विश्वास सारंग के समक्ष हिन्दू उत्सव समिति ने रामलीला मैदान आवंटन में सहयोग की मांग रखी थी। इसको लेकर सारंग ने कहा कि सारंग परिवार बरेली क्षेत्र की हमेशा ऋणी रहेगा।
बरेली वाले जब चाहें, जैसा चाहे उपयोग कर सकते हैं। यह मेरे पिताजी की कर्मभूमि और जन्मभूमि दोनों रही है। इसके पूर्व अपने अध्यक्षीय भाषण में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र पटेल ने वर्तमान हिन्दू उत्सव समिति की प्रशंसा करते हुए कहा कि रामकुमार श्रीवास्तव अध्यक्षता में वर्तमान समिति ने धार्मिक और समाज हित के क्षेत्र में शानदार काम किया है। समिति के कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।
विशेष अतिथि के रूप में मौजूद दुग्ध संघ संचालक गिरीश पालीवाल ने कहा कि धार्मिक और सामाजिक कार्यों को दलगत राजनीति से परे जाकर करने की आवश्यकता है। पालीवाल ने गौ संरक्षक के लिए गौ अभ्यारण बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष रामकुमार श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण में बताया कि वर्तमान समिति ने न केवल पारदर्शिता के साथ नवीन सदस्य बनाए, बल्कि नवीन सदस्यता से प्राप्त 16 लाख की आय से दो सामुदायिक भवन का निर्माण कराया है।
यह भवन नाम मात्र के शुल्क पर आम जनता को शादी विवाह के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। कार्यक्रम संचालन संस्थापक सदस्य राधेश्याम पालीवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रिंसटन कॉलेज के संचालक महेंद्र सिंह, समिति के संस्थापक मुरारी लाल श्रीवास्तव, सुरेश बिदुआ, राधे भावसार, युद्धवीर सिंह पटेल, जोधाराम ठाकुर, उपाध्यक्ष दुर्गा धाकड़, नरेंद्र राजोरे, सचिव दिनेश बबेले, सहसचिव कमलेश शर्मा, कोषाध्यक्ष वीरेंद्र राय सहित समस्त कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो