संकट में सहायता करने वाले वास्तविक कोरोना योद्धा

सहायता करने में मृगननाथ समिति द्वारा पूरे तहसील में गरीब वर्ग के लोगों की कई प्रकार की व्यवस्थाएं की गई थी

By: chandan singh rajput

Published: 22 Jul 2020, 02:04 AM IST

देवरी. कोविड-19 के संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए लगभग तीन माह का लॉकडाउन लगाया गया था। इसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं, बुद्धिजीवियों मीडियाकर्मियों द्वारा गरीब निर्धन लोगों की सहायता की गई थी। सहायता करने में मृगननाथ समिति द्वारा पूरे तहसील में गरीब वर्ग के लोगों की कई प्रकार की व्यवस्थाएं की गई थी।
अधिकारी व गणमान्य लोग थे मौजूद
उसी को लेकर वन विभाग विश्राम गृह में विधायक देवेंद्र पटेल के पुत्र नरेंद्र पटेल ने एक कार्यक्रम में नगर के सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, स्वास्थ्य विभाग, वन, राजस्व विभाग के साथ-साथ पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया। इस कार्यक्रम में सभी विभाग के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे इस मौके पर नरेंद्र पटेल ने कहा कि ऐसे संकट काल में जिन लोगों ने गरीब एवं प्रशासन की सहायता की, वास्तव में आप लोग कोरोना योद्धा है।

कोरोना को लेकर लोग नहीं गंभीर
सिलवानी. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सहित प्रशासन के अधिकारी लगातार आमजन से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का आग्रह कर रहे हैं। मगर लोग इस आग्रह को गंभीरता से नहीं लेते। यही कारण है कि सिलवानी नगर के बाजार और दुकानों सहित सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक रूप से लोग भीड़ लगाकर खड़े रहते हैं। वहीं बाजारों में खरीदारी करने आ रहे कुछ लोग अपने साथ परिजनों को भी बेवजह लेकर आ रहे। इस दौरान बाजार में लोग भीड़ का हिस्सा बनने लगे। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। क्योंकि ज्यादातर लोग मास्क नहीं लगा रहे और भीड़ वाले स्थानों पर दूरी बनाए रखना भी जरूरी नहीं समझते।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned