script30 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत, 2 फरवरी से फिर होगी बारिश | Relief from cold from January 30, rain again from February 2 | Patrika News

30 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत, 2 फरवरी से फिर होगी बारिश

locationरायसेनPublished: Jan 28, 2022 12:35:30 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

29 जनवरी से कुछ दिन तक तापमान बढऩे की संभावना है, ऐसे में संभवता 2 फरवरी तक लोगों को करीब चार दिन ठंड से कुछ राहत मिलेगी, इस दौरान दिन का तापमान 25 डिग्री तक और रात का तापमान भी 10 डिग्री तक पहुंच जाएगा.

30 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत, 2 फरवरी से फिर होगी बारिश

30 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत, 2 फरवरी से फिर होगी बारिश

रायसेन. मध्यप्रदेश में इन दिनों ठंड ने कोहराम मचा रखा है, आंकड़ों पर नजर डाले तो हालात आश्चर्य जनक नजर आते हैं, गुरुवार-शुक्रवार को प्रदेश में रायसेन और पचमढ़ी में भयंकर ठंड रही, वहीं पूरे प्रदेश में लोग ठंड से कांपते नजर आए, हालांकि अब वो दिन दूर नहीं जब लोगों को ठंड से राहत मिलेगी, क्योंकि 30 जनवरी से ठंडक कुछ हल्की पडऩे की संभावना है, इससे प्रदेशवासियों को ठंड से काफी राहत मिलेगी।

रायसेन में पौधों पर जमी बर्फ
मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में गुरुवार को तापमान 3.5 डिग्री तक पहुंच गया था, ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का भी सहारा लेना पड़ा, लोग समय से पहले अपने घरों में दुबके नजर आए, वहीं बाजार में भी शाम होते ही सन्नाटा नजर आने लगा। वहीं जिन लोगों को कुछ काम था वे घर से बाहर तो निकले, लेकिन सिर पर पैर तक गर्म कपड़ों से ढके नजर आए, हालात यह है कि व्यक्ति अपने आप को ठंड से बचाने के लिए एक नहीं बल्कि दो-दो स्वेटर, जाकेट, इनर, टोपे, मफलर आदि पहन रहे हैं, तब जाकर ठंड से कुछ राहत महसूस हो रही है।

जानकारों की मानें तो अगले 24 घंटे और कड़ाके की ठंड पड़ेगी, लेकिन इसके बाद ठंड के मासम से कुछ दिनों के लिए लोगों को राहत मिलेगी। क्योंकि 29 जनवरी से कुछ दिन तक तापमान बढऩे की संभावना है, ऐसे में संभवता 2 फरवरी तक लोगों को करीब चार दिन ठंड से कुछ राहत मिलेगी, इस दौरान दिन का तापमान 25 डिग्री तक और रात का तापमान भी 10 डिग्री तक पहुंच जाएगा, लेकिन इसके बाद 2 फरवरी से फिर प्रदेश में हल्की बारिश और ठंड का कहर पडऩे लगेगा। जिससे फिर ठिठुरन बढ़ सकती है।

पचमढ़ी में 1.5 डिग्री रह गया तापमान
प्रदेश में रात का तापमान हैरान कर देने वाला रहा, पचमढ़ी में रात का तापमान मात्र 1.5 डिग्री रह गया, वहीं एमपी के बैतूल, भोपाल, दतिया, धार, गुना ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम, शाजपुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला आदि जिलों में तापमान 4 से 7 डिग्री के बीच रहा। जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो