script

नागरिकों को दिलाया भरोसा, दुर्घटनाएं रोकने के करेंगे उपाय

locationरायसेनPublished: Feb 19, 2019 07:04:06 pm

जिले की सड़कों पर काल बनकर दौड़ रहे डंपरों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए डंपरों में स्पीड गवर्नर लगाने के निर्देश दिए जाएंगे।

patrika news

Badi. To control the speed of the dumpers running on the streets of the district, instructions will be given to install speed governor in the dumpers. In addition, to make speed breakers and indicators on the roads, they will talk to the MPRDC officials. This trust SP Monica Shukla brought on the demand of dignitaries of the city in the police station on Tuesday

बाड़ी. जिले की सड़कों पर काल बनकर दौड़ रहे डंपरों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए डंपरों में स्पीड गवर्नर लगाने के निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही सड़कों पर स्पीड ब्रेकर और संकेतक बनाने के लिए एमपीआरडीसी के अधिकारियों से बात करेंगे। यह भरोसा एसपी मोनिका शुक्ला ने मंगलवार को थाने में शहर के गणमान्य नागरिकों की मांग पर दिलाया। शांति और सुरक्षा को लेकर लोगों के साथ बैठक करते हुए एसपी ने स्थानीय पुलिस को तत्काल चेकिंग अभियान चलाने की हिदायत दी।
ड्राइवरों के लाइसेंस की जांच करने के निर्देश दिए। उल्लेेखनीय है कि पत्रिका ने मंगलवार को जिले में डंपरों की तेज रफ्तार और उससे होने वाले हादसों की ओर पुलिस और प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। रविवार को बाड़ी थाना क्षेत्र में एक डंपर की टक्कर से तीन युवाओं की मौत होने के मामले में भी डंपर की गति प्रमुख कारण बनी थी, पत्रिका ने इस मामले को भी पुरजोर ढंग से उठाया था।
बैठक में दौरान नागरिकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 12 के निर्माण में लोगों को हो रही असुविधा का मुद्दा भी उठाया। डायवर्सन मार्ग का सुधार ठेकेदार से कराने की मांग की। लोगों ने एसपी को बताया कि व्यापारी संघ द्वारा 5 वर्ष पूर्व लगाए गए सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए हैं। इस पर एसपी ने कहा कि हमारे पास बजट नहीं है। उन्होंने नगर परिषद द्वारा बंद पड़े सीसीटीवी कैमरा को सुधार कार्य एवं नए सीसीटीवी कैमरे लगाने पर अपनी स्वीकृति दी।
इस दौरान लोगों ने आवारा मवेशियों को लेकर चिंता जाहिर की गई। साथ ही चिंतामन चौराहे के अतिक्रमण एवं शाम के समय जाम से निजात दिलाने की चर्चा की गई।

गायु के हत्यारों पर कार्रवाई की मांग
20 दिसंबर 2018 को घर से गुम हुई ढाई बर्षीय गायु जैन का शव एक दिन बाद उसके घर से कुछ दूरी पर मिला था। लेकिन आरोपियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बैठक में लोगों ने इस मामले को उठाया। एसपी ने कहा कि यह प्रकरण एसआईटी जांच में है। सागर से रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो