scriptलाड़ली बहना योजना के रूप में सामाजिक क्रांति लेकर आया हूं: शिवराज सिंह | revolution in the form of Ladli Bahna Yojana: Shivraj Singh | Patrika News

लाड़ली बहना योजना के रूप में सामाजिक क्रांति लेकर आया हूं: शिवराज सिंह

locationरायसेनPublished: Jun 08, 2023 05:35:43 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

रुपया से मन में विश्वास, समाज मे इज्जत मिलती है।

लाड़ली बहना योजना के रूप में सामाजिक क्रांति लेकर आया हूं: शिवराज सिंह

लाड़ली बहना योजना के रूप में सामाजिक क्रांति लेकर आया हूं: शिवराज सिंह

रायसेन. बहनों का सशक्तिकरण करना है, उनकी जिंदगी में कोई परेशानी न आए। उन्हें राखी के बदले में कुछ देना था, इसलिए मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई है। यह योजना केवल योजना नहीं एक सामाजिक क्रांति है। बहनों के जीवन मे बड़ा बदलाव लाएगी। मैं अंतिम सांस तक सेवा करूंगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को रायसेन जिले के कस्बा बम्होरी में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि रुपया मन में विश्वास पैदा करता है। रुपया इज्जत दिलवाता है। इस योजना से बहनों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। चौहान ने कहा कि मेरा संकल्प है गरीबी दूर करूंगा इसके लिए सभी का सहयोग चाहिए नया जमाना आएगा और अगले 5 साल में बड़े बदलाव होंगे। कार्यक्रम में सांसद रमाकांत भार्गव, स्वास्थ मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, विधायक रामपाल सिंह, सुरेंद्र पटवा, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 328 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। बम्होरी में लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति पत्र बाटने पहुंचे मुख्यमंत्री।
बहनों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गांव में लाड़ली सेना बनाई जाएगी। छोटे गांव में 11 बहनों की और बड़े गांव कस्बा में 21 बहनों की सेना तैयार की जाएगी। यह सेना लाड़ली बहना योजना सहित महिलाओं के लिए चलाई जा रही अन्य योजनाओं की निगरानी करेंगी। जहां भी गड़बड़ी होगी वहां मैं कार्रवाई करूंगा, गड़बड़ी करने वालों को जेल भेजूंगा। उन्होंने कलेक्टर अरविंद दुबे से कहा कि फटाफट हर गांव में सेना बनाएं।
ग्राम सभा में नाम सुनो और फिर भजन गाओ
मुख्यमंत्री ने महिलाओं से कहा कि आज गुरुवार को हर ग्राम पंचायत में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी पात्र लाड़ली बहनों के नाम पढकऱ सुनाए जाएंगे। नाम सुनने के बाद सभी बहनें भजन गाओ। 10 जून को हर गांव, हर नगर, वार्ड में कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें हर बहन के खाते में एक-एक हजार रुपए डाले जाएंगे। कार्यक्रम देर शाम तक चलेगा, इसलिए राशि 11 जून को खातों में आएगी। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए चौहान ने कहा कि कुछ नकली लोग आ गए हैं जो कुछ भी देने का बोल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो