scriptroad accident death : नानी के घर से लौट रहे युवक को एंबुलेंस ने रौंदा, दो दिन में 3 लोगों की मौत | road accident death : 3 people death | Patrika News

road accident death : नानी के घर से लौट रहे युवक को एंबुलेंस ने रौंदा, दो दिन में 3 लोगों की मौत

locationरायसेनPublished: Aug 18, 2019 11:33:30 am

Submitted by:

Amit Mishra

नानी के घर रक्षाबंधन मनाने आया था आकाश

news

road accident death : नानी के घर से लौट रहे युवक को एंबुलेंस ने रौंदा, दो दिन में 3 लोगों की मौत

रायसेन। जिले की पुलिस चौकी नकतरा के तहत सागर भोपाल स्टेट हाईवे पर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात दो सड़क हादसों में दो लोगों की मौत road accident death हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। दोनों हादसे लगभग डेढ़ किमी के फासले पर हुए। पहली दुर्घटना में एक एंबुलेंस ambulance Accident ने सड़क पर पैदल चल रहे एक किशोर को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद एक तेज रफ्तार जीप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे एक पेड़ से टकरा गई, जिससे जीप में सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हुआ है।


नानी के घर रक्षाबंधन मनाने आया था आकाश
नकतरा पुलिस चौकी प्रभारी सुखदेव उईके ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग दस बजे 108 एंबुलेंस क्रमांक एमपी 04-डीबी-1907 ने सड़क पर पैदल जा रहे 17 वर्षीय किशोर आकाश जाटव पिता टीकाराम जाटव निवासी कटारिया को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

जिला अस्पताल पहुंचाया
आकाश जाटव रक्षाबंधन पर्व पर अपनी नानी के घर मुंगालिया त्योहार मनाने के लिए आया था। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। जबकि एंबुलेंस चालक वाहन को लेकर भाग निकला। लोगों ने आकाश को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।


सामने मवेशी आ जाने के कारण हुए
शनिवार को सुबह शव का पीएम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने एंबुलेंस चालक के खिलाफ धारा 304 के तहत केस दर्ज कर वाहन जब्त कर लिया है। जिले की सड़कों पर दिन रात बैठे रहने वाले पशुओं के कारण अब बड़े हादसे होने लगे हैं। बीती दो रातों में दो हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। दोनों ही हादसे सड़क पर अचानक वाहन के सामने मवेशी आ जाने के कारण हुए।

एहतियाती कदम नहीं उठाए जा रहे
गुरुवार की रात गढ़ी घाटी पर सड़क पर पशुओं को बचाने के चक्कर में एक यात्री बस ने पिकअप को टक्कर मारी थी, इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। दूसरा हादसा शुक्रवार की रात हुआ। यही नहीं हर दिन जिले की सड़कों पर मवेशियों के कारण औसतन छह दुर्घटनाएं हो रही हैं, जिनमें लोग घायल हो रहे हैं। बाबजूद इसके जिम्मेदारों द्वारा कोई एहतियाती कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।


मवेशी बचाने के चक्कर में पेड़ से टकराई जीप
शुक्रवार की रात लगभग एक बजे भोपाल से बम्हौरी जा रही एक बोलेरो जीप सड़क पर बैठे पशुओं को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे कृषि विज्ञान केंद्र के सामने एक पेड़ से जा टकराई। इस दुर्घटना में कपड़ा व्यापारी 40 वर्षीय संदीप साहू पुत्र छिदामी लाल साहू निवासी बम्हौरी की मौत हो गई।

गंभीर रूप से घायल हो गए
जबकि उसके साथ जीप में सवार हेमंत साहू पिता दयाराम साहू, कमलेश प्रजापति पिता भोगाराम गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज, जहां संदीप की मौत हो गई। पुलिस ने जीप चालक के खिलाफ भादंवि की धारा 279,337 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

 

बेतवा नदी में गिरे ट्रैक्टर-ट्रॉली
शनिवार को दोपहर लगभग बारह बजे बीदपुरा सोसायटी से खाद की बोरियां लेकर सिलपुरी जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली बेतवा के जाखा पुल से नदी में जा गिरे। ट्रैक्टर को अनियंत्रित होते देख मालिक अवधनारायसण मीणा व उनका एक कर्मचारी कूद गए थे, जिससे वे सकुशल बच गए। जबकि नदी के तेज बहाव में ट्रैक्टर-ट्रॉली का बह गए, जिनकी तलाश की जा रही है।

जमीन के विवाद में पिता और पुत्र पर किया जानलेवा हमला

रायसेन थाना कोतवाली के तहत बनगवां में जमीनी विवाद को लेकर दो लोगों ने लाठी कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर पिता पुत्र को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली टीआई आशीष कुमार धुर्वे ने बताया कि बनगवां निवासी 65 वर्षीय भुज्जी लाल गौर पिता गनपत सिंह गौर और उसके पुत्र का गांव के ही पन्नालाल गौर व उसके पुत्र पप्पू गौर से दो एकड़ जमीन को लेकर पिछले 25 सालों से जमीनी विवाद चल रहा है।


जानलेवा हमला कर दिया
शुक्रवार को भुज्जी लाल गौर व उसका बेटा खेत की मेड़ पर बैठकर बातचीत कर रहे थे। तभी पन्नालाल गौर उसके पुत्र पप्पू गौर कुल्हाड़ी लाठी लेकर पहुंचे और बाप बेटेे के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें भुज्जी लाल व उसका पुत्र घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही है।

mp

आरेापियों ने कब्जा कर रखा था
गंभीर घायल भुज्जीलाल ने बताया कि उसकी दो एकड़ जमीन पर आरेापियों ने कब्जा कर रखा था। वर्तमान में वह भोपाल की कमिश्नर कोर्ट से मुकदमा भी जीत गए हैं, लेकिन वे जमीन से कब्जा छोडऩे को तैयार नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो