scriptसात लाख की सरकारी दवाइयों को इस कर्मचारी ने कर दिया आग के हवाले | Seven lakhs of drugs were set on fire | Patrika News

सात लाख की सरकारी दवाइयों को इस कर्मचारी ने कर दिया आग के हवाले

locationरायसेनPublished: Feb 07, 2018 03:07:23 pm

जिला पशु अस्पताल के तीनों दवा स्टोर किए सील, दवाओं को जलाने का मामला, भोपाल से जांच के लिए पहुंची टीम।

seven-lakhs-of-drugs-were-set-on-fire

रायसेन। पशु चिकित्सालय में पदस्थ दवा स्टोर कीपर शिवमंगल सिंह तोमर द्वारा सोमवार की शाम दवाइयां, मरहम के डिब्बे, इंजेक्शनों के कार्टून को पेट्रोल डालकर आग के हवाले करने के मामले में भोपाल की टीम और उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. प्रमोद अग्रवाल की मौजूदगी में तीनों स्टोर कक्षों को सील किया गया। जलाई गई दवाईयां लगभग सात लाख रुपए की बताई जा रही हैं। मंगलवार को दिनभर प्रभारी दवा स्टोर तोमर डयूटी से गायब रहे। शाम के समय संयुक्त संचालक डॉ. व्हीके वर्मा ने रायसेन पहुंचकर सारे मामले की जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिए।

पद पर रहकर मनमानी करता रहा
विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पशु चिकित्सालय में पिछले 10 सालों से दुग्ध अभिलेखक शिव मंगल ? सिंह तोमर एक ही जगह पदस्थ हैं। वह यहां के तीन दवाई स्टोर गोदामों का प्रभारी बने हुए हैं। पिछले साल जब उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. प्रमोद अग्रवाल ने प्रभारी दवा स्टोर कीपर तोमर को तकनीकि कर्मचारी न होने की वजह से पशु गर्भाधान केंद्र में नियुक्त कर दिया था। लेकिन तोमर ने वहां का चार्ज नहीं संभाला वह मनमानी पूर्ण अपने स्टोर कीपर के पद पर कायम रहे।

ऐसे चली टालमटोल
1 जनवरी 2017 में पशु अस्पताल की डॉ. मंजू टोप्पो को दवा स्टोर का चार्ज दिए जाने के आदेश विभाग ने दिए। लेकिन दवा स्टोर कीपर तोमर चार्ज देने के पक्ष में नहीं रहा। इस तरह तोमर की मनमानी के बीच सालभर का समय बीत गया। अभी 30 जनवरी 2018 को दोबारा से ज्वाइंट डायरेक्टर पशु चिकित्सा सेवाएं भोपाल से डॉ. मंजू टोप्पो को चार्ज देने के आदेश जारी हुए। 2 फरवरी को दोबारा से आदेश जारी हुए। फिर भी तोमर द्वारा चार्ज नहीं देने के कारण विभाग ने हाई पॉवर कमेटी में पांच अधिकारियों को शामिल कर रायसेन भेजा। लेकिन फिर भी सोमवार को उसने कार्यभार नहीं दिया। उसने अधिकारियों के सामने दवाई का रिकार्ड सूची नहीं बनाए जाने का बहाना बना लिया। अधिकारियों का दल बैरंग भोपाल लौट गया। बाद में उसने रिकार्ड छुपाने के उद्देश्य से कई दवाओं को आग के हवाले कर दिया।

— इस मामले में विभाग के पांच अधिकारियों की जांच कमेटी बनाई गई है। फिलहाल दवा स्टोर का चार्ज तकनीकि अधिकारी डॉ. मंजू टोप्पो को दिलाने की कार्यवाही की जाएगी। मामले की जांच कराने के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
डॉ. प्रमोद अग्रवाल, उप संचालक पशु चिकित्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो