scriptSir, elite people live here, liquor shop will not open | साहब, यहां संभ्रात लोग रहते हैं, नहीं खुलेगी शराब दुकान | Patrika News

साहब, यहां संभ्रात लोग रहते हैं, नहीं खुलेगी शराब दुकान

स्कूल, कालेज और मंदिर के निकट शराब दुकान खोलने का जताया विरोध
एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर नगर के लोगों ने कहा शराब दुकान शुरु करने
की अनुमति नहीं दी जाए।

रायसेन

Published: April 01, 2022 10:19:24 pm


रायसेन. जिले के नगर बेगमगंज नगर में भोपाल रोड स्थित नई शराब दुकान खोले जाने की प्रक्रिया के दौरान नागरिकों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर उक्त स्थान पर शराब खोलने का तीखा विरोध किया। नागरिकों ने प्रशासन से उक्त स्थान पर
अनुमति नहीं दिए जाने की मांग की है। एसडीएम अभिषेक चौरसिया को जिला आबकारी अधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन भाजपा के जिला मंत्री सुरेश ताम्रकार के नेतृत्व में सौंपा गया। जिसमें नगर के लोगों द्वारा भोपाल रोड स्थित शराब की नई दुकान खोलने का विरोध जताया।
ज्ञापन में बताया कि जिस स्थान पर दुकान खोली जा रही उसके समीप सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल, सेंट्रल आईटीआई कॉलेज एवं सरस्वती विद्या मंदिर जाने का रास्ता और त्रिवेणी मंदिर एवं आश्रम है। यहीं से शासकीय महाविद्यालय जाने का भी मुख्य मार्ग है। ऐसे में शराब दुकान खोली जाना बेहद संवेदनशील है। यदि जहां पर शराब की दुकान खोली जाती है तो उसके दुष्परिणाम सामने आएंगे। क्योंकि इसके आसपास संभ्रात लोगों का रहवासी क्षेत्र है। ज्ञापन के दौरान ही वहां पर मौजूद शराब ठेकेदार के प्रतिनिधि को चेतावनी दी गई है कि यदि उक्त स्थान पर दुकान खोली गई तो स्थिति बिगड़ सकती है। ज्ञापन की प्रति कलेक्टर, क्षेत्रीय विधायक एवं प्रभारी मंत्री को भी भेजी गई है।
गांव के अंदर नहीं खुलने देंगे शराब की दुकान
ग्रामीणों ने जताया विरोध, जहां दुकान खोली वहां लग रहा हाट बाजार।
दीवानगंज. सरकार की नई आबकारी नीति के विरोध में ग्रामीण भी मैदान में उतरने लगे है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत की बैठक में भी शराब ठेकेदार के मैनेजर को बुलाकर दीवानगंज गांव के अंदर दुकान ना खोलें की हिदायत दी गई। इस दौरान ग्रामीणों ने दो टूक शब्दो में कहा कि गांव के अंदर रहवासी इलाके में शराब की दुकान नहीं खोलने दी जाएगी। दुकान के सामने ग्रामीण धरना देंगे। पंचायत के सभी प्रतिनिधि और ग्रामीणों ने जहां पर नई दुकान खुल रही थी, वहां पर जाकर लगे हुए बैनर को उतार दिया।
ग्रामीणों ने कहा कि उनके विरोध के बावजूद दीवानगंज गांव में शराब की दुकान खोल दी गई। शराब की दुकान जल्द बंद करने की मांग की है।
पहले आवेदन, फिर करेंगे आंदोलन
इस मौके उप सरपंच मुकेश नायक ने कहा कि गांव के रिहायशी इलाकों में शराब की दुकान किसी भी स्थिति में नहीं खुलने दी जाएगी। जहां पर दुकान खुल रही है वहां पर 50 साल से हाट बाजार लग रहा है। दुकान के सामने ही उचित मूल्य की दुकान और सोसाइटी है। इसको लेकर कलेक्टर को भी ज्ञापन दिया जाएगा। इसके बाद भी यदि हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी को शिकायत करेंगे। फिर भी हमारे गांव में शराब की दुकान खोली गई तो हम सब ग्रामवासी मिलकर धरने पर बैठेंगे।
साहब, यहां संभ्रात लोग रहते हैं, नहीं खुलेगी शराब दुकान
साहब, यहां संभ्रात लोग रहते हैं, नहीं खुलेगी शराब दुकान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.