scriptStrictness increased when surrounded, challans were deducted | चारों ओर से घिरे तो बढ़ी सख्ती, काटे गए चालान | Patrika News

चारों ओर से घिरे तो बढ़ी सख्ती, काटे गए चालान

रायसेन जिले के चारों ओर संक्रमण बढ़ा

रायसेन

Updated: January 04, 2022 11:54:43 pm

रायसेन. रायसेन जिले की सीमाओं से लगे हर जिले में तीसरी लहर का असर दिखाई देने लगा है। भोपाल, विदिशा, होशंगाबाद, नरसिंहपुर तथा सागर जिले में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। विदिशा में भी मंगलवार को १० नए मरीज मिले, हालांकि रायसेन जिले में लगभग एक माह पहले मिले १७ मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल यहां कोई पॉजिटिव मरीज नहीं है, लेकिन चारों ओर से घिरने जैसी स्थिति हो गई है। रायसेन जिले से बाहर होते ही जिस भी जिले में जाएंगे, वहां पहले से पॉजिटिव मरीज हैं, यानि जिले के लोगों को बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है, बाहर जिले से आने वाले लोगों से सावधानी रखना भी इतना ही जरूरी है।

रायसेन जिले के चारों ओर संक्रमण बढ़ा
चारों ओर से घिरे तो बढ़ी सख्ती, काटे गए चालान

इस खतरे को देखते हुए प्रशासन भी सक्रिय और सख्त हो गया है। मंगलवार को जिला अस्पताल सहित शहर के प्रमुख महामाया चौक के पास एसडीएम ने लगभग तीन घंटे खड़े होकर रोको-टोको अभियान चलाया साथ ही बिना मास्क घूम रहे कई लोगों के चालान भी बनवाए। अचानक पुलिस और प्रशासन के इस तरह सड़क पर उतरकर मास्क लगाने के लिए सख्ती बरतने से लोगों में हड़कंप मच गया। सुबह तक जहां एक भी व्यक्ति मास्क लगाए दिखाई नहीं दे रहा था, वहां दोपहर बाद लगभग ४० फीसदी लोग मास्क लगाए नजर आने लगे थे।
कलेक्टर के निर्देश पर अस्पताल में कार्रवाई
सोमवार को कलेक्टर अरविंद दुबे ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए अस्पताल में बिना मास्क घूमने वालों के चालान बनाने के निर्देश दिए थे। जिस पर अमल करते हुए मंगलवार सुबह से ही अस्पताल चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बिना मास्क आने वाले लोगों के चालान काटे, साथ ही लोगों को हर समय मास्क पहनने के लिए ताकीद किया।

बाहर से आने वालों पर भी रखें निगाह
लोगों का कहना है कि जिले में बाहर से आने वाले लोगों पर भी निगाह रखना जरूरी है। जो लोग दूसरे जिलों से या दूसरे प्रदेश से जिले में आ रहे हैं, उनकी जानकारी होना चाहिए, ताकि उनकी जांच कर आइसोलेट किया जा सके। इसके लिए जिले की सीमाओं पर जांच चौकी तथा स्टेशनों पर जांच के इंतजाम होना चाहिए, ताकि बाहर से आने वाला कोई व्यक्ति जिले में संक्रमण न ला सके।

वैक्सीन की सैकंड डोज में अभी भी 25 हजार बाकी
रायसेन. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकारण अभियान अब बच्चों तक पहुंच गया है। मगर 18 साल से अधिक आयु वालों में अभी भी दूसरे डोज से 25 हजार लोग बाकी हैं। फिलहाल स्वास्थ विभाग का पूरा फोकस बच्चों के टीकाकरण पर हो गया है, जिसमें आज दूसरा अभियान चलाया जाएगा। पहले दिन 17 हजार से अधिक बच्चों को टीका लगाए गए थे। आज इस संख्या को दो गुना करने का लक्ष्य रखकर काम किया जाएगा। ताकि 20 जनवरी से पहले ही जिले के सभी 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण किया जा सके। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सोमन दास ने बताया कि जल्द से जल्द बच्चों का वैक्सीनेशन करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.