scriptनर्मदा की गोद में मिली 10 साल की मासूम | ten years old girl found on bank of narmada | Patrika News

नर्मदा की गोद में मिली 10 साल की मासूम

locationरायसेनPublished: Apr 16, 2018 02:14:16 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

नर्मदा के बोर आज तक पर रेत में पड़ी मिली 10 दिन की मासूम बच्ची, सोमवती अमावस पर हुई दुर्घटनाएं दूसरी घटना में 3 बच्चे नर्मदा में डूबने से बचे

innocent baby
रायसेन. सोमवती अमावस्या के दिन जिले की नर्मदा तट बोरास पर दो घटनाएं हुई। जिनमे चार मासूमों की जान बचाई गई। पहली घटना सुबह लगभग 8:30 बजे की है।

जिसमे तीन बच्चों को तट पर स्नान करते समय तीन बच्चे डूबने लगे थे, जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने समय रहते बचा लिया। घटना के समय बच्चों के परिजन घाट पर डाल-बाटी बना रहे थे।
जानकारी के अनुसार गैरतगंज तहसील के ग्राम सोडरपुर निवासी कुछ परिवार ट्रेक्टर ट्राली से आज सोमवती अमावश्या पर स्नान के लिए बोरास तट गए थे। सुबह सभो लोग स्नान कर तट पर ही दाल बाटी बनाने लगे, इस बीच इनमे से एक ही परिवार के तीन बच्चे फिर से स्नान के लिए नर्मदा में उतर गए। जबकि परिजनों को इसकी जानकारी नहीं थी।
hospital
नहाते हुए बच्चे गहरे पानी में चले गए, जहां तीनो डूबने लगे। इस समय तट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। जिनमें से कुछ ने उन्हें डूबते हुए देखा और तुरंत बचाने के लिए कूद पड़े। लोगों ने बच्चों को सकुशल बाहर निकाला।
इन बच्चों में आठ वर्षीय वैष्णवी पुत्री राजेश खंगार, सात वर्षीय ऋषि पुत्र मुकेश खंगार और 12 वर्षीय अनुज पुत्र कुंजीलाल खंगार शामिल थे। बच्चों के डूबने की जानकारी मिलते ही परिजन भी पहुंचे। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई थी। तीनो बच्चों को तुरंत उदयपुरा अस्पताल लाया गया। जहां उनको भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इसी तट पर दूसरी घटना में सुबह लगभग सवा 9 बजे एक लगभग दस दिन की मासूम बच्ची कपड़ों में लिपटी हुई रेत में पड़ी मिली।
बोरास पल के पास से बच्ची के रोने की आवाज़ सुनकर लोग वहां पहुंचे, देखा तो एक बच्ची लावारिश हालात में रेत में पड़ी थी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस बच्ची को लेकर उदयपुरा अस्पताल पहुंचे। जहां उसे भर्ती कर इलाज शुरू किया गया, बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। थाना प्रभारी मनोज दुबे का कहना है कि रायसेन से चाइल्ड लाइन टीम को बुलाया गया है।
लावारिश मिली बच्ची को उनके सुपुर्द किया जाएगा। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बच्ची के माता पिता तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

एक बालक और गायब…
वहीं इनके अलावा नर्मदा में नहाते समय एक बालक चार वर्षीय अनुज पुत्र बुद्धा के भी डूबने का संदेह हैं। तीन बच्चों को निकालने के बाद सभी अस्पताल पहुंच गए थे।
कुछ देर बाद एक और लड़के के गायब होने की जानकारी मिली। जिसकी तलाश नर्मदा नदी में और बाहर भी की जा रही है। यह पता नहीं चल सका है कि अनुज नर्मदा में डूब है या कहीं और खो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो