scriptआतंकियों को दी जाए फांसी की सजा | Terrorists should be given capital punishment | Patrika News

आतंकियों को दी जाए फांसी की सजा

locationरायसेनPublished: Jul 01, 2022 12:26:36 am

कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हत्यारे आतंकियों को फांसी की सजा देने की मांग की।

कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हत्यारे आतंकियों को फांसी की सजा देने की मांग की।

आतंकियों को दी जाए फांसी की सजा

रायसेन. उदयपुरा राजस्थान के कन्हैयालाल साहू की हत्या के विरोध में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल ने प्रदर्शन कर आतंकवाद का पुतला जलाया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हत्यारे आतंकियों को फांसी की सजा देने की मांग की। विश्व हिंदू परिषद जिला मंत्री बद्री पाराशर ने कहा कि उदयपुर के कन्हैया लाल साहू ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी, जिस पर जिहादियों ने उनकी निर्मम हत्या कर दी। इस जघन्य कृत्य का विश्व हिंदू परिषद कटु शब्दों में आलोचना करती है। इन अपराधियों को फांसी की सजा दी जाए। यदि इन अपराधियों को फांसी की सजा नहीं दी जाती है तो इससे समाज में एक बहुत ही बुरा संदेश जाएगा।

लोग जरा सी बात पर एक-दूसरे का गला काटने की परंपरा को अपना लेंगे। जो कि एक सभ्य समाज के लिए किसी भी तरह से उचित नहीं कहा ज सकता है। इससे देश में हिंदू-मुस्लिम, सिख और ईसाई चारों धर्म के लोगों में आपसी प्यार की जगह बैर का बीज पनप सकता है।
सबसे बड़ी बात तो ये है कि इससे आमजन के मन में दहशत का माहौल पनपेगा और कानून पर से विश्वास भी उठ जाएगा। इसीलिए इन अपराधियों को फांसी दी जानी चाहिए। इस मौके पर जिला विधि प्रमुख हीरालाल शर्मा, जिला अखाड़ा प्रमुख पुष्पपाल सिंह राठौड़, जिला सेवा प्रमुख रवि प्रजापति, रामविलास बघेल, हल्ला महाराज, मनोज कुशवाह, प्रीतम श्रीवास्तव, अभिषेक कुशवाहा, मनोज यादव, रवि प्रजापति, मनोज कुशवाहा आदि मौजूद थे।

मंडीदीप में बंद रहे बाजार
मंडीदीप. सकल हिंदू समाज के आह्वान पर औद्योगिक शहर के बाजार पूर्णत: बंद रहे। बंद को व्यापारी महसंघ ने समर्थन दिया था। इस दौरान दुर्गा चौक मुख्य बाजार में कन्हैयालाल के हत्यारों के पुतलों को फांसी पर लटकाकर जलाया गया। दुर्गा चौक पर एकत्रित सकल हिन्दू समाज के सैकड़ों लोग एक रैली के रूप में नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए पुलिस थाने पहुंचे। थाना प्रभारी को सौंपे ज्ञापन में आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की। उदयपुर की घटना के विरोध में गुरुवार को मुस्लिम समाज ने भी आरोपियों का पुतला दहन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो